• Hindi News
  • National
  • केवि में प्रवेश के लिए 17 तक आवेदन

केवि में प्रवेश के लिए 17 तक आवेदन

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय विद्यालय में बच्चों के प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2017-18 में कक्षा पहली से पांचवी में प्रवेश के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

प्राचार्य ने बताया स्कूल में विद्यार्थियों के प्रवेश के लिए शनिवार से पंजीयन फार्म का वितरण शुरू कर दिया गया है। फार्म सुबह 9 से 12 बजे तक नि:शुल्क दिया जा रहा है। आवेदन पत्रों के पंजीयन की अंतिम तिथि 17 अक्टूबर निर्धारित है।

प्राचार्य ने बताया पंजीयन फार्म उन्हीं अभिभावकों को दिया जाएगा जिनके बच्चों की उम्र कक्षा पहली में प्रवेश के लिए 31 मार्च 2017 की स्थिति में 5 वर्ष से कम एवं 7 वर्ष से अधिक न हो तथा कक्षा दूसरी से पांचवी तक के विद्यार्थियों के लिए उम्र की गणना कक्षा पहली के लिए गए उम्र के अनुसार होना चाहिए। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं शारीरिक रूप से नि:शक्त विद्यार्थियों को शिक्षा के अधिकार अधिनियम के अनुसार केवल कक्षा पहली के लिए प्रवेश दिया जाएगा। केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश के लिए वेबसाइट का अवलोकन किया जा सकता है। प्रवेश फार्म केंद्रीय विद्यालय महासमुंद की वेबसाइट से भी डाउनलोड किया जा सकता है। स्थानीय कन्या शाला के साथ लगे नवीन भवन में कक्षाएं शुरू की जाएगी।

खबरें और भी हैं...