पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • आरक्षण के बाद कुछ वार्डों में बचे गिनती के दावेदार

आरक्षण के बाद कुछ वार्डों में बचे गिनती के दावेदार

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
>सफाई व्यवस्था को लेकर वार्डवासियों में दिखी नाराजगी, प्रतिनिधियों के भरोसे काम से भी नाराजगी

भास्करन्यूज | राजनांदगांव

शहरके बीच बसे वार्डों में चुनाव को दावेदार अपने नेताओं के चक्कर काट रहे हैं। वार्ड 25, 26, 27 और 36 में समस्या छिटपुट है। कहीं पार्षद की कार्यप्रणाली को लेकर रोष है, कहीं पार्षद आरक्षण के कारण चुनावी दंगल से पहले ही बाहर हो गए हैं। इस कारण इन चारों वार्डों में व्यक्तिगत छवि ही प्रत्याशी का मुखड़ा तय करेगी। इसलिए कांग्रेस और भाजपा ने पैनल तो तैयार कर लिया है, लेकिन प्रत्याशी चयन में कड़े फैसले लेने पड़ेंगे। क्योंकि इन वार्डों में जितने नाम सामने रहे हैं, वे सभी पार्टी से लंबे समय से जुड़े होने के साथ-साथ सक्रिय भी है।

वार्ड 25 जूनी हटरी, 26 रामाधीन मार्ग, 27 पुराना बस स्टैंड और 36 महावीर वार्ड है। यहां के लोगों ने बातचीत की गई। उन्होंने साफ कहा कि विकास कार्य तो हुए हैं, लेकिन सफाई व्यवस्था डगमगाई हुई है। इसे लेकर वार्डवासियों में रोष है। वहीं कुछ लोगों में मौजूदा पार्षद की कार्यप्रणाली को लेकर भी नाराजगी है, क्योंकि उन्हें छिटपुट कामों के लिए उनके चक्कर काटना पड़ता है। इसका असर अब नगरीय निकाय चुनाव में देखने को मिलेगा।

येसभी चारों वार्ड बड़े और पेचिदा भी

इनवार्डों में लोगों से चर्चा में यह बात तो सामने आई, कि वे अभी पार्टी विशेष पर ध्यान नहीं दे रहे है कि आखिर कितसे सिर जीत का सेहरा बांधना है। इसके विपरित कांग्रेस-बीजेपी अपना प्रत्याशी किसे बनाती है।

आरक्षण और परिसीमन का गणित ऐसा

जूनीहटरी वार्ड पहले सामान्य था, तो अब पिछड़ा हो गया है। इसलिए मौजूद पार्षद जितेंद्र शर्मा यहां से बाहर हो गए है। हालांकि उन्होंने महावीर वार्ड में दावेदारी ठोक दी है। इसी तरह पुराना बस स्टैंड पहले ओबीसी था, वह अब सामान्य महिला हो चुका है। इस कारण विनोद यादव भी मैदान से बाहर हो गए हैं, वहीं उनके परिवार से भी किसी का नाम सामने नहीं पाया है। इसी तरह रामाधीन मार्ग पहले और अब भी ओबीसी कोटे में हैं। इसलिए मौजूदा पार्षद शकील अंसारी को फर्क नहीं पड़ा है। इस वार्ड में रामाधीन मार्ग कामठी लाइन का एक हिस्सा परिसिमन में जुड़ गया है।

वार्ड: जूनी हटरी

भाजपा:मनोज करंडे, शरद सिन्हा, राजेश गुप्ता। कांग्रेस: जलालुद्दीन निर्वाण, पोषण यादव, सचिन चौरसिया

वार्ड: रामा