• Hindi News
  • National
  • सकारात्मक सोच के साथ लक्ष्य का निर्धारण करें: मौर्य

सकारात्मक सोच के साथ लक्ष्य का निर्धारण करें: मौर्य

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सराईपाली| वीरेंद्र बहादुर सिंह शासकीय कॉलेज में छात्र-छात्राओं को मार्गदर्शन देने कैरियर गाइडेंस प्रोग्राम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता मुंबई से आए कैरियर विशेषज्ञ दिवाकर मौर्य ने कहा कि यदि आप कृष्ण को गुरु बनाएंगे तो कहीं न कहीं अर्जुन बनेंगे एवं यदि आप शकुनि को गुरु बनाएंगे तो दुर्योधन बनेंगे। आप जैसा बोएंगे वैसा ही पाएंगे। निगेटिव सोचेंगे तो हर जगह नेगेटिविटी और पॉजीटिव सोचेंगे तो हर जगह पॉजिटिविटी दिखेगी।

उन्होंने कहा कि सदैव सकारात्मक सोच रखकर भविष्य के सपने देखें, लक्ष्य निर्धारित करें एवं लक्ष्य तक पहुंचने के लिए रिस्क उठाते हुए सदैव कठिन परिश्रम करें। प्रभारी प्राचार्य डॉ. पी साहू ने कहा कि जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर सतत प्रयास करें तो सफलता अवश्य ही प्राप्त कर सकेंगे। कार्यक्रम में कॉलेज के 104 विद्यार्थी सम्मिलित हुए। कार्यक्रम का संचालन पी बाघ व आभार प्रदर्शन चंद्रहास पटेल ने किया। प्रोजेक्टर संचालन में उमेश कुमार साहू एवं आयोजन में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों का सहयोग रहा।

सफलता पाने के लिए सही रास्ते का चयन करना होगा: पटेल
एलआईसी बीएम प्रशांत भंडारी ने कहा कि धरती में जो भी आते हैं उन्हें भोजन, मकान व कपड़े की आवश्यकता पड़ती है। दृढ़ इच्छाशक्ति और पूर्ण आत्मविश्वास के साथ प्रतियोगी परीक्षा में सम्मिलित होकर बैंकिंग क्षेत्र में कैरियर बना सकते हैं। डीईओ एलआईसी पुरुषोत्तम पटेल ने कहा जो सुनता है, वो गुनता है और जो गुनता है, वह सफल होता है। जीवन में लक्ष्य तक पहुंचने के अनेक रास्ते हैं। अपने परिस्थितियों के अनुकूल उपयुक्त रास्ते का चयन कर सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...