• Hindi News
  • National
  • कृषि मंत्री ने किसानों को दिया नहरों से पानी देने का आश्वासन

कृषि मंत्री ने किसानों को दिया नहरों से पानी देने का आश्वासन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिर्री| रबी फसल के लिए पानी की मांग करने कुरूद क्षेत्र के किसान कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के दरवाजे तक जा पहुंचे। उन्होंने बुधवार को अपनी व्यथा जताते हुए महानदी मुख्य नहर की वितरक शाखा नहर क्रमांक 7 और 11 में पानी देने की गुहार लगाई है। मंत्री ने उनकी सारी बात सुनने के बाद आश्वस्त किया कि दोनों नहर नालियों में पानी दिया जाएगा।

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से मिलने राजधानी रायपुर पहुंचे दल में कामता प्रसाद कुंजाम, जागेश्वर साहू, राधेश्याम, मोनू साहू, हेमलाल साहू, शंकर साहू, सुरित साहू, रेशमलाल मिरे, महेन्द्र साहू, महेन्द्र साहू समेत दर्जनों किसान शामिल थे, जो ग्राम बकली, रावनगुड़ा, कोकड़ी, भैसमुंडी, संकरी के निवासी हैं। गांव लौटकर देर शाम उन्होंने बताया कि मंत्री ने कहा है कि उन्होंने किसी भी नहर नाली में पानी न देने की बात नहीं कही है, सभी नहर नालियों में रबी फसल की सिंचाई के लिए पानी दिया जाएगा। जागेश्वर साहू ने बताया कि क्षेत्र की नहर नालियों में निर्माण कार्य पूर्णता की ओर है। इस कारण इनमें पानी देने की मांग कर रहे हैं। नारायण यादव ने कहा कि गंगरेल बांध में जब 99 प्रतिशत पानी है, तब जिले के किसानों को पानी मिलना ही था।

सरपंच गोपेश्वर साहू ने कहा कि मंत्री ने किसानों को आश्वासन देकर खुश कर दिया है, अब किसानों को पानी मिलना तय है। हेमलाल और सुरित शंकर साहू ने बताया कि रबी फसल के लिए पानी देने की बात सुनकर उन्होंने पर इस बार उन्हारी फसल की बोनी नहीं की है।

सिर्री. कृषि मंत्री से सकारात्मक आश्वासन लेकर खुशी-खुशी गांव लौटे किसान।

खबरें और भी हैं...