सुकमा

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Sukma
  • जगदलपुर और काकीनाडा के बीच होगा ट्वेंटी-ट्वेंटी का फाइनल
--Advertisement--

जगदलपुर और काकीनाडा के बीच होगा ट्वेंटी-ट्वेंटी का फाइनल

युवा जागृति क्लब द्वारा आयोजित स्वर्गीय बलीराम यादव स्मृति अंतर्राज्यीय 20-ट्वेंटी ड्यूज बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट...

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2018, 03:25 AM IST
युवा जागृति क्लब द्वारा आयोजित स्वर्गीय बलीराम यादव स्मृति अंतर्राज्यीय 20-ट्वेंटी ड्यूज बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को खेले गए बी पूल के सेमीफाइनल मुकाबले में हैदराबाद को हराकर काकीनाडा ने खिताबी मुकाबले में जगह बना ली। इससे पहले सिकंदराबाद को हराकर जगदलपुर फाइनल में पहुंच चुका है। प्रतियोगिता का फाइनल मैच जगदलपुर और काकीनाडा के बीच गुरूवार को मिनी स्टेडियम में सुबह साढ़े 11 बजे से खेला जाएगा।

मंगलवार को नगर के मिनी स्टेडियम में पूल बी का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला हैदराबाद और काकीनाडा के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने बीस ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रन बनाए। जीत के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए काकीनाड़ा की टीम को 8 रन पर पहला झटका लगा। उनकी जगह लेने आए पंडू और भीम के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई। काकीनाडा की तरफ से भीम ने सर्वाधिक 46 रनों का योगदान दिया। जिसके बाद काकीनाड़ा ने 19 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। हैदराबाद की टीम की तरफ से अजीम ने 53,सामी अंसार ने 27, संबीत ने 18 और नफीस ने 15 रनों का योगदान अपनी टीम को दिया।

भीम रहे मैन ऑफ द मैच : काकीनाडा टीम के भीम ने 34 गेंदों पर 46 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा तीन ओवर की गेंदबाजी में भीम ने 20 रन देकर 2 विकेट भी लिए। भीम को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भाजपा नेता कपिल सिंह ठाकुर के हाथों दिया गया। भले ही मैन ऑफ द मैच भीम रहे पर आखिरी के दो ओवरों में बल्लेबाज सत्यनारायण की ताबड़तोड़ पारी की वजह से काकीनाडा ने 1 ओवर शेष रहते ही जीत के लिए जरु री 154 रन बना लिए। सत्यनारायण ने 15 गेंदों पर 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से नाबाद 24 रनों का योगदान अपनी टीम को दिया।

नगरनार को 2-0 से हराकर कन्हैया मेमोरियल फाइनल में

जगदलपुर | सिटी ग्राऊंड में खेली जा रही न्यू ईयर चैंपियंस ट्रॉफी नॉक आऊट फुटबाल प्रतियोगिता के तहत बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में कन्हैया मेमोरियल ने नगरनार पर 2-0 से जीत दर्ज की और स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई। मैच के 7वें मिनट में 13 नंबर जर्सी बेनक्लेयर ने शानदार गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद 29वें मिनट में जर्सी नंबर 5 जीतू ने एक और गोल दाग दिया। कन्हैया मेमोरियल ने अंत तक दो गोल मारे वहीं एनवाईसी नगरनार की टीम कोई गोल नहीं कर सकी। कन्हैया मेमोरियल ने 2-0 के अंतर से यह मैच जीत लिया और स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में जगह बनाई। मैच के रेफरी विजय बोरकर, दिलीप दास, उमाशंकर दीपक, अगेंद्रनाथ नाग थे। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार की दोपहर 3 बजे सिटी ग्राउंड में फुटबाल एकेडमी और यंग स्टार की टीमों के बीच खेला जाएगा।

जगदलपुर | बाल विहार विद्यालय में मंगलवार को वार्षिक खेलकूद का पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। चैंपियन ग्रीन हाउस को घोषित किया गया। इस हाउस के बच्चों को शील्ड से सम्मानित किया गया। वहीं विभिन्न खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी पुरस्कार दिए गए। मुख्य अतिथि किशोर चावड़ा और अध्यक्षता श्री गुजराती शिक्षण समिति के अध्यक्ष अजय राठौर ने की। ओलंपिक संघ के अध्यक्ष एनआर पराशर, निगम में स्वच्छता समिति के सभापति राकेश चौधरी मौजूद थे।

ग्रीन हाउस बना चैंपियन

X
Click to listen..