पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • मेंटेनेंस के अभाव में खराब हो गया खेल मैदान

मेंटेनेंस के अभाव में खराब हो गया खेल मैदान

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर डीबी स्टार

डीबी स्टार को इस समस्या के बारे में चौबे कालाेनी निवासी अजय ढेरे ने शिकायत की। शिकायत की पड़ताल पर पाया कि फरवरी 2017 में कालोनी के ही 30 से ज्यादा लोगों ने लोक सुराज अभियान के दौरान लगे शिविर में वहां मौजूद खेल मैदान की दुर्दशा की जानकारी अभियान दल के अफसरों को दी थी। शिकायत के दौरान लोगाें ने इस मैदान के संधारण के साथ वहां पर लाइट की व्यवस्था भी करने की मांग की थी। इस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

वॉक करने पाथवे भी नहीं बनाया
मैदान के चारों आेर वॉक करने के लिए पाथवे बनाने की मांग भी की गई थी ताकि लोग वहां पर सुबह-शाम वाकिंग या रनिंग कर सकें। लेकिन इसका काम भी शुरु नहीं किया जा सका है। इससे लोगों को कालोनी में टहलने के लिए जगह भी नहीं मिल रही है।

बच्चों के खेलने के लिए मैदान नहीं
लोगों का कहना है कि उस मैदान में बच्चे अक्सर शाम के समय खेलकूद करते थे लेकिन मैदान में कीचड़ आैर गंदगी होने के कारण बच्चों का खेलना भी बंद हो गया है। स्कूल से लौटने के बाद वे खेलने के लिए स्थान नहीं होने के कारण वे टीवी से चिपक जाते हैं

मिट्‌टी डालकर छोड़ा
लोगों का कहना है कि उनकी शिकायत के बाद निगम द्वारा मैदान में 8-10 हाइवा मिट्‌टी डलवा दी है। तालाब की खोदाई से निकली मिट्‌टी डालने से वहां पूरा कीचड़ हो गया है। मिट्‌टी डालने के बाद उसे बराबर करने वाला भी कोई नहीं आया है। आैर ता आैर लाइट लगाने की कार्रवाई भी नहीं की गई है।

मैदान जल्द दुरूस्त किया जाएगा
लोगों की मांग को ध्यान में रखकर वहां के लिए कार्ययोजना बनाई जा रही है। मैदान को जल्द दुरूस्त किया जाएगा।  संतोष पाण्डेय, आयुक्त, जोन क्रमांक-7, रायपुर नगर निगम

आप भी बतौर सिटीजन जर्नलिस्ट डीबी स्टार से जुड़ सकते हैं। इसके लिए dbstarraipur@gmail.com पर

या वॉट्सएप नंबर 89669-00027, 90393-97570, 88279-88255 पर जानकारी भेजी जा सकती है।

आज के सिटीजन जर्नलिस्ट

citizen journalism.
खबरें और भी हैं...