पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • पोस्ट आफिस में आधार की गलती सुधारने लगेंगे Rs.25

पोस्ट आफिस में आधार की गलती सुधारने लगेंगे Rs.25

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर| जयस्तंभ चौक स्थित मुख्य डाकघर में आधार कार्ड की गलती सुधारी जाएगी। इसके लिए शुक्रवार से अलग से काउंटर शुरू किया गया है। यहां अब कोई भी जिसके आधार कार्ड में किसी भी तरह का सुधार करना है, वह 25 रुपए तय फीस जमा कर सुधार करवा सकता है। डाकघर की मुख्य शाखा में आधार अपडेशन सेंटर बनाया गया है। मुख्य डाकघर में मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल परिमंडल सरिता सिंह और प्रवर अधीक्षक डाकघर ने आधार अपडेशन सेंटर का शुभारंभ किया।

प्राइवेट संस्थानों में आधार बनाने और संशोधन के नाम पर तय राशि से ज्यादा पैसा लिए जाने के मामले लगातार आने के बाद केंद्र सरकार ने अब डाकघर में यह सेवा शुरू की है। सरिता सिंह ने बताया कि लोगों को परेशानी न हो इसलिए अलग से अपडेशन सेंटर बनाया गया है। अब कोई भी यहां आधार में नाम, जन्मतिथि, पता के साथ अन्य किसी भी तरह की गलती को सुधरवा सकता है। इसके लिए आवेदक से 25 रुपए फीस ली जाएगी।



मुख्य डाकघर में चालू इस केंद्र में सिर्फ आधार कार्ड में गलती सुधराने का काम किया जाएगा, नए आधार का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा। गलती सुधारने के लिए आवेदक को पता, जन्मतिथि और नाम से जुड़े परिचय-पत्र या संबंधित प्रमाण-पत्र की फोटो कॉपी देनी होगी।

खबरें और भी हैं...