• Hindi News
  • National
  • दो दिन और चलेगी मोतीबाग पानी टंकी की टेस्टिंग

दो दिन और चलेगी मोतीबाग पानी टंकी की टेस्टिंग

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर | मोतीबाग टंकी से पानी सप्लाई की टेस्टिंग दो दिन और चलेगी। तीन दिन से टेस्टिंग चल रही है। पहले दिन ही गंदा पानी सप्लाई होने की शिकायत आई थी। इसके अलावा किसी तरह की कोई तकनीकी दिक्कत नहीं आई। गुरुवार से राज्य की सबसे बड़ी टंकी से पानी की नियमित सप्लाई शुरू करने की तैयारी है। मोतीबाग पानी टंकी राज्य की सबसे बड़ी टंकी है। 51 लाख लीटर क्षमता वाली इस टंकी से शहर के करीब आधा दर्जन वार्डों की टंकी में पानी जाएगा।

टंकी निर्माण के बाद इसे चालू करने से पहले पीएचई की ओर से टेस्टिंग की जा रही है। रोज शाम को नियमित रूप से नल बंद होने के बाद नई टंकी चालू कर पानी सप्लाई की जा रही है। इस दौरान पाइपलाइन का बारीकी से परीक्षण किया जा रहा है। ताकि, लाइन में कहीं-कोई फाल्ट होने पर उसे अभी दुरुस्त किया जा सके। इधर, शहर की 17 नई टंकियों का काम भी जल्द शुरू होने वाला है। सभी आठों जोन ने 129 किलोमीटर की पाइपलाइन बिछाने के लिए अपने-अपने जोन क्षेत्रों में टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

जल्द ही टेंडर फाइनल होने के बाद पाइपलाइन का काम शुरू हो जाएगा। हालांकि अफसरों का कहना है कि पाइपलाइन का काम इस साल गर्मी से पहले पूरा नहीं हो पाएगा। इस तरह लोगों का इंतजार इस साल गर्मी से पहले पूरा नहीं होगा। पाइपलाइन बिछने से शहर के करीब दो लाख लोगों को फायदा होगा।

खबरें और भी हैं...