पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • खेल सचिव ने छोड़ा फेंसिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष का पद

खेल सचिव ने छोड़ा फेंसिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष का पद

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर| खेल सचिव सोनमणि बाेरा ने छत्तीसगढ़ फेंसिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष का पद छोड़ दिया है। 25 जून को कार्यकारिणी की बैठक में उन्हें निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया था। उन्होंने संघ को पत्र लिखकर खुद को पदमुक्त करने की बात कही है। इस संबंध में महासचिव बशीर अहमद खान ने बताया कि खेल सचिव की ओर से उन्हें पद छोड़ने का पत्र मिला है। जिसे स्वीकार कर लिया गया है। मालूम हो कि खेल अलंकरण पुरस्कारों के फॉर्म की छानबीन चल रही है। इसके बाद खेल विभाग की समिति इस पर अंतिम मुहर लगाएगी। बतौर खेल सचिव सोनमणि बाेरा भी समिति में रहेंगे। ऐसे में कोई विवाद ना हो। इस्तीफे के पीछे इसे बड़ी वजह माना जा रहा है। इस संबंध में खेल सचिव का कहना है कि उन्होंने संघ से पदमुक्त किए जाने की बात कही है।

अब नजरें वरिष्ठ उपाध्यक्ष पर
कार्यकारिणी में सहायक संचालक राजेंद्र डेकाटे को संघ को वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया गया। इस संबंध में शासन की अनुमति जरूरी होती है। उनकी ओर से शासन से अनुमति मांगी गई है। माना जा रहा है कि सचिव के हटने के बाद वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी अपना पद छोड़ सकते हैं। हालांकि विभाग के मंत्री सहित कई अधिकारी दूसरे खेल संघों से अभी भी जुड़े हुए हैं।

राजीव मेहता बनेंगे नए अध्यक्ष
भारतीय फेंसिंग संघ की अगले माह राजधानी में बैठक होने जा रही है। इसमें नई कार्यकारिणी का गठन होना है। भारतीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष राजीव नए अध्यक्ष बन सकते हैं। वहीं बशीर के महासचिव पद का चुनाव लड़ने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...