पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • रविवार को नक्सलियों और पुलिस के बीच हुए मुठभेड़ से जिले की पुलिस हाई अलर्ट पर है

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस के बीच हुए मुठभेड़ में 25 लाख का ईनामी नक्सली ढेर, हाई अलर्ट जारी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर/जशपुरनगर. पड़ोसी राज्य झारखंड के गुमला जिला में रविवार को नक्सलियों और पुलिस के बीच हुए मुठभेड़ जिले की पुलिस हाई अलर्ट पर है। पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था इतनी दुरुस्त कर दी है कि जिले के सीमा में हर जाने आने वालों पर पैनी निगाह रखी जा रही है। पुलिस की नजर से बचकर कोई जिले में न तो प्रवेश कर सकता है और न ही जिले के बाहर जा सकता है।

मुठभेड़ में एक 25 लाख के ईनामी नक्सली के मारे जाने की खबर के बाद पुलिस ने बार्डर सहित जिला मुख्यालय और जिले के सभी क्षेत्रों में चौकसी बढ़ा दी है।
जिले के बार्डर से लगे पड़ोसी राज्य के गुमला जिले के पालकोट थाना क्षेत्र स्थित बोराडीह जंगल में रविवार को झारखंड पुलिस व कोबरा 209 बटालियन ने भाकपा माओवादी के झारखंड-बिहार कमेटी के सदस्य आशीष यादव को मुठभेड़ में मार गिराया।
उसके ऊपर 25 लाख रुपए का इनाम घोषित था। झारखंड पुलिस के लिए यह बहुत बड़ी सफलता है। बताया जाता है कि भाकपा माओवादियों की एक टुकड़ी आशीष के नेतृत्व में जंगल में जमा हुआ था। तभी इसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली।
रविवार की सुबह सीआरपीएफ व झारखंड पुलिस के जवान जंगल में घुसे। जहां माओवादी जमे हुए थे। उस स्थल की घेराबंदी की पुलिस को आता देख कई नक्सली वहां से भाग निकले। इस दौरान आशीष पुलिस के ऊपर फायरिंग करने लगा। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। जिसमें आशीष को गोली लगी और वह वहीं ढेर हो गया।
पुलिस चौकसी बढ़ी
रविवार की शाम से पुलिस सतर्क होकर सीमा क्षेत्रों सहित शहर में 24 घंटे पेट्रोलिंग शुरू कर आने-जाने वाले एवं संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही जिले के बाहर से आने वाले वाहनों की चेकिंग भी शुरू कर दी गई है। जिससे कोई भी असामाजिक तत्व जिले में प्रवेश नहीं कर सकता है।
इस अभियान में पुलिस ने सीआरपीएफ को भी शामिल किया है। रविवार शाम से जिले में पुलिस द्वारा शहर में एवं एनएच में रात्रि गश्त के साथ-साथ आर्म्स पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। इस दौरान पुलिस के जवान शहर के अंदर और बाहरी हिस्सों में अपनी पैनी निगाह रख रहे हैं।
इसके साथ ही जंगलों में भी सर्चिंग बढ़ा दी गई है। बार्डर क्षेत्र से जिले के कई गांव सटे हुए हैं। इन क्षेत्रों में पुलिस ने अपनी निगाह बनाई हुई है।
एसपी जशपुर जीएस जायसवाल के मुताबिक, जिले के बार्डर में पड़ोसी राज्य के गुमला जिले में पुलिस नक्सलियों की मुठभेड़ एवं एक नक्सली के मारे जाने की सूचना पर जिले को अलर्ट कर दिया गया है। बार्डर सहित जिले में होने वाली हर गतिविधियों में पुलिस अपनी पैनी नजर बनाई हुई है।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें