पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

GST के बाद से यहां मिल रहे हैं इतने बड़े बिल लोगों नाप रहें उससे अपनी हाइट

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर. एक जुलाई से पूरे भारत में जीएसटी लागू हो गया है। जिसने पूरे टैक्स सिस्टम को बदल कर रख दिया है। लोगों को अब सामान खरीदने के बाद मिलने वाले बिल ज्यादा लंबे मिल रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा रायपुर के सुपर मार्केट्स में। लोगों को 6 से 12 फीट तक लंबे बिल मिल रहे हैं। लोग हैरानी के साथ बिल से शरीर लंबाई नापते नजर आ रहे हैं। ज्यादा खरीदी पर लंबे बिल... 
 
- बिल से शरीर की लंबाई से नापते नजर आ रहे हैं। लोग बातों ही बातों में कह रहे हैं कि जीएसटी के बाद से बिलों की लंबाई हमसे ज्यादा बढ़ गई है।  
- लोगों ने प्रबंधकों से भी लंबे बिल को लेकर सवाल पूछे जिसके जवाब मिला है कि अधिक मात्रा में प्रोडक्ट खरीदने पर ज्यादा बिल मिल रहे है।
- ज्यादा सामान की खरीदारी करने वालों की संख्या ज्यादा थी, क्योंकि महीने का पहला वीक होने से सैलरी वाले कर्मचारी महीनेभर का सामान खरीद रहे थे।
 
 
इतना लंबा बिल इसलिए
- स्टोर संचालकों के अनुसार पहले सामान खरीदने पर बिल में एमआरपी और डिस्काउंट के बाद की कीमत लिखी रहती थी। सामान के टोटल के बाद वैट लिया जाता था, जो बिल के निचले हिस्से में लिखा रहता था। जीएसटी के कारण अब हर सामान का अलग टैक्स लगेगा। इसलिए बिल में हर प्रोडक्ट की 5 लाइन की डिटेल है। इस वजह से 40-50 आयटम लेने पर लंबाई वाले बिल निकल रहे हैं।
 
आगे की स्लाइड्स में देखें खबर से जुड़ी PHOTOS...
 
खबरें और भी हैं...