पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • पासपोर्ट बनाने के लिए मेला लगेगा पहली बार

पासपोर्ट बनाने के लिए मेला लगेगा पहली बार

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
खुशखबरी

रायपुर | लोगोंको आसानी से पासपोर्ट उपलब्ध करवाने के लिए पासपोर्ट दफ्तर की ओर से 15 नवंबर को पासपोर्ट सेवा केंद्र श्याम प्लाजा पंडरी में सुबह 9:30 बजे से पासपोर्ट मेला लगेगा। राज्य में पासपोर्ट जैसे जरूरी दस्तावेज के लिए पहली बार इस तरह का मेला लगेगा।

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी सीपी यादव ने बताया कि इस दिन सामान्य और फ्रेश पासपोर्ट के साथ नवीनीकरण के लिए आवेदन किया जा सकता है। पासपोर्ट बनाने के लिए आवेदकों को डब्लूडब्लूडब्लू डॉट पासपोर्ट इंडिया डॉट जीओवी डॉट इन पर ऑनलाइन आवेदन करने के बाद एआरएन पत्रक से मिले अपाइंटमेंट के साथ सभी जरूरी दस्तावेजों की मूल और फोटो कॉपी साथ लानी होगी। पासपोर्ट मेले में शामिल होने के लिए आवेदकों को 7 नवंबर को सुबह 11 बजे से पासपोर्ट की वेबसाइट पर जाकर 15 नवंबर के लिए अपाइंटमेंट लेना होगा।

इस दिन तत्काल, पीसीसी तथा वॉक इन के आवेदन नहीं लिए जाएंगे। केवल उन्हीं आवेदनों को स्वीकार किया जाएगा जो 15 नवंबर के लिए बुक होंगे।



पासपोर्ट मेला से संबंधित किसी भी तरह जानकारी के लिए आवेदक फोन नंबर 0771-2263920 और 2263922 पर संपर्क कर सकते हैं। लोगों को आसानी से पासपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए यह कवायद की जा रही है।