पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Father Was Doing 'obscenity' With Girls, Accused Of Sexual Exploitation

'प्रभु' की सेवा में लगा फादर बच्चियों संग करता था 'अश्लील हरकत', यौन शोषण का मामला दर्ज

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अंबिकापुर। दरिमा थाने के कल्याणपुर मिशन स्कूल के फादर के खिलाफ स्कूल की ही छोटी बच्चियों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। पांच से सात वर्ष की छात्राओं की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
बुधवार को मेडिकल चेकअप के बाद आगे की कार्रवाई होगी।अंबिकापुर से करीब 30 किलोमीटर दरिमा थाना अंतर्गत ग्राम कल्याणपुर में एक मिशन संचालित है। ग्राम कल्याणपुर में मिशन स्कूल संचालित है।
यहां का फादर विंसेंट टोप्पो है। 35 वर्षीय टोप्पो झारखंड के सिमडेगा का रहने वाला है। स्कूल में हॉस्टल भी है। कुछ बच्चे घर भी आते-जाते हैं। करीब चार दिन पूर्व कक्षा दूसरी में पढ़ने वाली एक बच्ची ने अपनी मां से शिकायत की कि स्कूल में शिक्षक विसेंट टोप्पो लंच के समय कमरे में गलत हरकत करते हैं।
छात्रा की मां ने यह बात गांव की अन्य महिलाओं को बताई। पूछताछ पर पता चला कि गांव की अन्य तीन बच्चियों का भी विंसेंट टोप्पो ने शोषण किया है। चारों बच्चियों के माता-पिता मामले की रिपार्ट करने थाने पहुंचे।
परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने फिलहाल फादर विंसेंट टोप्पो के खिलाफ धारा 354 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
पीड़ित सभी बच्चियों की उम्र पांच से सात वर्ष के बीच है। बुधवार को बच्चियों का मेडिकल कराया जाएगा।
रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। सूचना पर सीएसपी पंकज शुक्ला, एसडीएम भगवान सिंह उइके व अन्य अधिकारी शाम को स्कूल के लिए रवाना हुए थे।
और छात्राओं के पीड़ित होने की आशंका
फिलहाल फादर के खिलाफ चार छात्राओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है, लेकिन पुलिस हास्टल में कुछ और पीड़ितों की आशंका जता रही है। मामला सामने आने के बाद पुलिस फादर को हिरासत लेकर जांच में रात में हास्टल पहुंची थी।
छात्राएं निगरानी में
मामला गंभीर है। आरोपी फादर को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने फिलहाल छेड़छाड़ का अपराध दर्ज किया है। छात्राओं को निगरानी में रखा गया है। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी जांच कर रहे हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
आर. प्रसन्ना, कलेक्टर