पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • डीजे बंद कराने के लिए गए पुलिसकर्मियों की हुई पिटाई

डीजे बंद कराने के लिए गए पुलिसकर्मियों की हुई पिटाई

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जालबांधा चौकी के ग्राम पवनतरा में जस गीत स्पर्धा के दौरान रविवार को विवाद हो गया। यहां ग्रामीणों ने दो पुलिसकर्मियों से मारपीट की। बताया गया कि कार्यक्रम में डीजे बजाया जा रहा था, उस समय पुलिस उसे बंद कराने पहुंची थी और बात बिगड़ गई। घटना रात तकरीबन 9 बज की बताई गई है। इधर पुलिस ने फिलहाल मामले में प्रकरण दर्ज नहीं किया है। अधिकारी मामले की जांच की बात कर रहे हैं। वहीं मारपीट करने वालों की पहचान करने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद रात 10 बजे के बाद साउंड सिस्टम का उपयोग करने पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। रविवार को पवनतरा में जस स्पर्धा का कार्यक्रम था, उसमें साउंड सिस्टम बजाया जा रहा था। उसी समय आरक्षक वहां पहुंचा और डीजे निर्धारित समय तक ही बजाने की हिदायत देने लगा। इस पर ग्रामीणों का आक्रोश पनपने लगा और वे झगड़े पर उतारू हो गए।

इसके बाद आरक्षक जालबांधा चौकी में अपने अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इसके बाद थाने में पदस्थ अश्वनी निर्मलकर भी पहुंच गए। इस पर ग्रामीणों ने आरक्षक और एएसआई दोनों से मारपीट की। इसके बाद ग्रामीण मौके से भाग निकले। बताया गया कि इस मामले में फिलहाल पुलिस जांच कर रही है। हालांकि मामला दर्ज नहीं किया गया है। जांच के बाद आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की बात कही जा रही है। आने वाले समय में इस प्रकार विवाद न हो इसके लिए पुलिस विभाग को भी अहतियात बरतना होगा। अन्यथा ऐसी स्थिति आगे भी बन सकती है।

फिलहाल जांच की जा रही
जस कार्यक्रम के दौरान पुलिसकर्मियों से विवाद हो गया था। इस मामले में जांच की जा रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। प्रमोद अमलताश, प्रभारी, जालबांधा चौकी

पहले हो चुका है ऐसा
जिले में यह पहला मामला नहीं है, जब पुलिस कर्मचारियों से मारपीट की गई हो। पूर्व में डोंगरगढ़ थाना के ग्राम मुरमुंदा में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान विवाद हो गया था। वहा भी ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों की पिटाई की थी। पुलिस उस मामले में अब भी आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है। कुछ दिन के बाद यह दूसरी घटना हो गई। इसमें पुलिस आगे कार्रवाई करेगी। फिलहाल पुलिस में एफआईआर नहीं लिखी है।

खबरें और भी हैं...