पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जोधपुर-पुरी का शेड्यूल 31 मार्च से बदल जाएगा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
31 मई से पुरी से जोधपुर जाने वाली ट्रेन पुरी से डेढ़ बजे के बदले एक घंटे देर से 14.30 पर छूटेगी। हालांकि झारसुगुड़ा के बाद इस ट्रेन की टाइमिंग वर्तमान की तरह ही रहेगी। रात 12.21 बजे यह ट्रेन रायगढ़ पहुंचेगी और 12.26 मिनट पर छूटेगी। रेल प्रशासन ट्रेन को पुरी से झारसुगुड़ा के बीच तेजी से चलाएगा, जिससे एक घंटे की बचत होगी।

जोधपुर से पुरी जाने वाली एक्सप्रेस की टाइमिंग में भी बदलाव है लेकिन 10 से 20 मिनट का। यह ट्रेन सुबह 10:20 बजे के बजाय 10 बजे ही पहुंच जाएगी। चार महीने पहले रिजर्वेशन की सुविधा है। लिहाजा रेलवे ने यात्रियों को समय रहते जानकारी दी है। ऑपरेशन रफ्तार के तहत सभी ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाई जानी है। ईस्ट कोस्ट रेलवे इसी क्रम में पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस की उस टाइम को कम कर रहा है, जो दो स्टेशनों के बीच मार्जिन टाइम के तौर पर दी जाती है। जोधपुर से पुरी जाने वाली ट्रेन की टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है 10 मिनट पहले पहुंच जाएगी। हावड़ा से पुणे जाने वाली आजाद हिंद एक्सप्रेस सोमवार की अलसुबह बड़ी दुर्घटना से बच गई। ट्रेन राउरकेला स्टेशन में प्रवेश कर रही थी, तभी ड्राइवर की नजर टूटी पटरी पर पड़ी।

इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी गई। फ्रेक्चर इतना बड़ा था कि ट्रेन को मौके पर 45 मिनट ठहरना पड़ा। इसके कारण राउरकेला यार्ड में यातायात प्रभावित हुआ और पीछे चल रही ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस को कांसबहाल स्टेशन में घंटे भर खड़े करना पड़ा। दोनों ट्रेनें डेढ़-डेढ़ घंटे लेट से बिलासपुर पहुंची।

बड़ा हादसा टल गया
हावड़ा से पुणे जाने वाली आजाद हिंद सुफा एक्सप्रेस सोमवार को सुबह 6.47 के बदले लगभग 8.20 बजे पहुंची। आजाद हिंद एक्सप्रेस सोमवार की अलसुबह बड़ी दुर्घटना से बच गई। ट्रेन राउरकेला स्टेशन में प्रवेश कर रही थी, तभी ड्राइवर की नजर टूटी पटरी पर पड़ी। इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी गई। फ्रेक्चर इतना बड़ा था कि ट्रेन को मौके पर 45 मिनट ठहरना पड़ा। इसके कारण राउरकेला यार्ड में यातायात प्रभावित हुआ और पीछे चल रही ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस को कांसबहाल स्टेशन में घंटे भर खड़े करना पड़ा। ज्ञानेश्वरी हालांकि रायगढ़ स्टेशन पर नहीं रुकती लेकिन बिलासपुर अपने निर्धारित समय से लगभग सवा घंटे देर से पहुंची।

रेल यातायात
खबरें और भी हैं...