पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raigarh
  • भाजपा कार्यसमिति में गूंजेगा जोगी की जाति और कांग्रेस की कलह का मुद्दा

भाजपा कार्यसमिति में गूंजेगा जोगी की जाति और कांग्रेस की कलह का मुद्दा

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कोरबा में शनिवार और रविवार को एक होटल में होगी। इसमें मिशन 2018 पर भाजपा की रणनीति के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जाति का मुद्दा और कांग्रेस की कलह पर भी चर्चा होगी। इसी को ध्यान में रखकर 65 सीटों के टारगेट पर फोकस होगा।

प्रदेश पदाधिकारियों की 11 बजे व प्रदेश कार्यसमिति की बैठक तीन बजे आरंभ होगी। प्रदेश कार्यसमिति 23 जुलाई को दोपहर बाद सम्पन्न होगी। बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश प्रभारी अनिल जैन, प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय, राष्ट्रीय अध्यक्ष अजजा मोर्चा रामविचार नेताम, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय के अलावा सभी दिगग्ज दो सौ सदस्य उपस्थित रहेंगे।

कार्यसमिति के लिए कोरबा जिले के चयन को इसलिए अहम माना जा रहा है कि वह कांग्रेस का गढ़ है। वहां भाजपा विधानसभा की चार में से केवल एक सीट ही जीती है। इसलिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के टारगेट- 65 के लिए कोरबा भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है। कार्यसमिति में राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित होंगे। जीएसटी को लेकर मोदी सरकार को धन्यवाद दिया जाएगा।

इसके साथ ही अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले को लेकर निंदा प्रस्ताव भी पारित किए जाएगा। प्रदेश के मंत्री भी अपने विभागों के कामकाज का प्रेजेंटेशन देंगे। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव के अनुसार रायगढ़ कार्यसमिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जो जिम्मेदारियां बांटी थी उस पर कितना अमल हो सका इस पर चर्चा होगी। समयदानी कार्यकर्ताओं के दौरे, आजीवन निधि पर भी बातचीत होगी। कार्यसमिति में अगले तीन महीने का ब्लू प्रिंट तैयार होगा। बीते तीन महीने क्या-क्या किए गए इसकी भी समीक्षा होगी। पं. दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी पर चल रहे कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा होगी।

अंबेडकर के संविधान से ही कोविंद उच्च पद पर - अजा मोर्चा
सहकारिता एवं संस्कृति मंत्री दयालदास बघेल के नेतृत्व में आज रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति बनने पर अम्बेडकर चौक में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने बाबा साहेब आम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मिठाई वितरण कर और जीत का जश्न मनाया। बघेल ने कहा कि आज साहब अम्बेडकर के संविधान के कारण ही इस अनुसूचित जाति के किसान परिवार के सामान्य एवं सहज व्यक्तित्व के धनी भारत के सर्वोच्च पद पर चुने गये है। अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामजी भारती, संसदीय अंबेश जांगड़े, संजय ढीढी, दुर्गा महेश्वर, सुनील वान्द्रे, पार्वती ढीढी, डॉ. राजू मारकण्डे, आत्माराम बंजारे, दयावंत बांधे, किशोर महानंद, रविन्द्र बंजारे, श्याम नारंग, परमेश्वर धृतलहरे, रूस्तम कुर्रे, दुलारी चतुर्वेदी, शालिनी वान्द्रे, कृष्णा टंडन, रमाकांत रामटेके, डॉ. लता नारंग, शैलेश बड़गे, सदाशिव सोनी, नेमराज बाघ, मेला राम तुरियाकर, रामजी बंदे, पंकज जगत, कृष्णा दास आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...