पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raigarh
  • गोड़ा पहुंचकर बेलमती को समाजसेवियों ने Rs.40 हजार की मदद की

गोड़ा पहुंचकर बेलमती को समाजसेवियों ने Rs.40 हजार की मदद की

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सारंगढ़ ब्लाक मुख्यालय से 15 किमी दूर ग्राम गोड़ा पर रह रही बेलमती को अब सहायता मिलने लगी है। रायगढ़ विधायक रोशन लाल अग्रवाल ने कलेक्टर को ग्राम गोड़ा की बेलमती को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास मुहैया कराने को लेकर पत्र लिखकर शीघ्र आवास दिलाने को कहा है।

विधायक ने कहा है कि बेलमती का मकान पिछले वर्ष भारी बरसात के कारण क्षतिग्रस्त गया जो रहने योग्य नहीं है। वर्तमान में इनके पास घर नहीं होने के कारण गंाव के सामजिक सांस्कृतिक मंच में रह रही है। इन्हे तत्काल आवास मुहैया कराया जाए।

दैनिक भास्कर ने 20 जुलाई को जवानी में पति का साथ छुटा, बुढ़ापा में बेटे ने छोड़ा, बारिश ने किया बेघर, समाज ने भी किया बहिष्कृत का समाचार प्रमुखता से प्रकाशित करने के बाद जनप्रतिनिधी से लेकर समाज सेवी संस्था एवं समाजसेवी बेलमती के मदद करने के लिए अब आगे आने लगे हैं। वहीं समाज सेवियों ने तत्काल मकान बनाने के लिए 40 हजार रुपए नगद दिया। शुक्रवार को ग्राम गोड़ा पहुंच कर समाजसेवियों ने बेलमती से मिलकर उनकी हालचाल पूछा और दयनीय हालात को देखते हुए महिलाओं की संस्था पहल, घरघोड़ा, कटंगपाली भंडारण, नगर पंचायत उपाध्यक्ष घरघोड़ा कविता नीरज शर्मा, सरिया थानेदार विरेंद्र चंद्रा, बोंदा के सोनू सिंह अग्रवाल रायगढ़ से ज्योति अग्रवाल, मोनु दुबे, प्राचीर अग्रवाल, विंकल झाबड़ा के द्वारा महीने भर का राशन, साड़ी, भावगत पुराण भेंट की। वही इनके रहने के लिए मकान निर्माण को लेकर 40 हजार नगद गंाव के सरपंच को दिया गया।

गोड़ा पहुंच समाज सेवियों ने बेलमती से मिलकर उनका हालचाल जाना।

1 सप्ताह के अंदर बन जाएगा मकान
गंाव के सरपंच लक्ष्मी उसत साहू ने बताया कि 40 हजार रुपए समाज सेवियों द्वारा बेलमती की मदद के लिए दिया गया है। जिसमें एक कमरा व बरामदा का निर्माण एक सप्ताह के भीतर कराया जाएगा। वहीं पंचायत की तरफ से शौचालय का भी निमार्ण कराया जाएगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए लिखा गया है। जैसे ही मकान ही स्वीकृति मिलेगी निर्माण शीघ्र कराया जाएगा।

आवास मुहैया कराने विधायक ने कलेक्टर को लिखा पत्र
भास्कर फालोअप
खबरें और भी हैं...