वन समिति के अध्यक्ष के घर से लकड़ी जब्त

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धरमजयगढ़ व बिलासपुर की टीम ने दी दबिश।

भास्कर न्यूज | रायगढ़

धरमजयगढ़ वनमंडल में बिलासपुर वनवृत्त के उड़नदस्ता ने दबिश देकर दो जगह से 50 हजार की लकड़ी जब्त की थी। इसके बाद शनिवार को फिर स्थानीय अफसरों की टीम ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की। जिसमें भारी मात्रा में साल व सागौन के चिरान और गोला जब्त किया गया।

खास बात यह है कि ज्यादातर लकड़ियां वन प्रबंधन समिति अध्यक्ष संजय सांडेल के घर से बरामद की गई हैं।अवैध वनोपज की सूचना उड़नदस्ता को रायपुर से मिली थी। अफसरों के निर्देश के बाद शाम को पांच सदस्यी टीम धरमजयगढ़ के लिए रवाना हुई। दूसरे दिन सुबह 8 बजे तेंदुमार गांव में दबिश दी। यहां उर्मिला बाई साहू के घर से साल के 15 चिरान जब्त किए गए, जिसकी अनुमानित कीमत 25 हजार रुपए आंकी गई है। वहीं दूसरी टीम ने छाल परिक्षेत्र के छाल बीट अंतर्गत सारमार गांव निवासी संजय सांडेल पिता साधराम सांडेल के घर पर दबिश दी। वह वन प्रबंधन समित का अध्यक्ष है। -शेष|पेज 18

इसकी जानकारी टीम को पहले से थी। इस बीच जांच शुरू हुई तो उसके घर से साजा के 11 मयार व चौखट बरामद हुए। वहीं शनिवार को सुखराम सांडेल के घर कार्रवाई में कुल 118 नग साल, सागौन, बीजा के चिरान और 1 नग लकड़ी के गोले बरामद हुए हैं। जिसकी कीमत 27 हजार से अधिक बताई जा रही है।

पीसीसीएफ से हुई थी शिकायत
अध्यक्ष के घर में अवैध वनोपज रखे जाने की शिकायत पीसीसीएफ से हुई थी। इसकी एक प्रतिलिपि बिलासपुर वन वृत्त के सीसीएफ को भेजी गई। शिकायतकर्ता इससे पहले वन मंडल स्तर पर शिकायत कर चुका है, लेकिन वनमंडल ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। ऐसी स्थिति में सीधे रायपुर मुख्यालय से जांच के निर्देश दिए गए।

खबरें और भी हैं...