पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • The Patient's Death, The Doctor Accused Of Neglige

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरीज की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली। एलएनजेपी अस्पताल में मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने एक निजी अस्पताल के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है।





उनका कहना है कि निजी अस्पताल के डॉक्टर ने उन्हें मरीज की बीमारी के बारे में गलत जानकारी दी और समय पर किसी अच्छे सरकारी अस्पताल में मरीज को भर्ती करने से रोका है। पीड़ितों ने मधु विहार थाने में मामले की शिकायत कर दी है।





जानकारी के अनुसार इंदू राणा (17) के पेट में दर्द होने पर उसके परिजनों ने उसे मंडावली स्थित महेश अस्पताल में 27 जून को भर्ती कराया था। यहां डॉ. महेश अग्रवाल ने बिना जरूरी जांच कराए ही उसके परिजनों को बताया कि मरीज के पेट में रसौली फट गई है।





जान बचाने के लिए 28 जून की सुबह ऑपरेशन करना पड़ेगा। अस्पताल की खस्ता हालत व अपनी आर्थिक स्थिति को देखकर परिजनों ने उसको ऑपरेशन के लिए किसी अच्छे सरकारी अस्पताल में ले जाने का निर्णय लिया।





इसके बाद उन्होंने डॉ. अग्रवाल से मरीज की छुट्टी करने का अनुरोध किया, मगर डॉ. अग्रवाल ने इंदू की मां विमला को समझा-बुझा कर मरीज को छुट्टी नहीं दी। उन्होंने कहा कि मैं 20 साल तक सफदरजंग अस्पताल में सीएमओ रह चुका हूं, इसलिए आप परेशान न हों।





ऑपरेशन के लिए बस दो यूनिट खून का इंतजाम कर लें। लेकिन, डॉक्टरों ने 28 जून की सुबह इंदू के ऑपरेशन के समय परिजनों को बुला कर कहा कि मरीज की रसौली नहीं फटी बल्कि उसकी आंतों में कई जगह छेद हैं। इसलिए इसे उसे किसी अन्य अस्पताल में ले जाएं। इसके बाद परिजन एलएनजेपी अस्पताल ले गए, जहां शनिवार को उसकी मौत हो गई।





डॉ. महेश अग्रवाल ने मुझसे 37 हजार रुपए ले लिए। इसके बाद भी बीमारी की गलत जानकारी दी। सही समय पर डिस्चार्ज नहीं किया। जब हम लोग इंदू को लेकर एलएनजेपी पहुंचे तो उसकी हालत देख वहां के डॉक्टरों ने एमएलसी करवाया और फिर वार्ड में भर्ती किया। डॉक्टरों ने महेश अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही के बारे में भी कहा।





विमला, मरीज की मां





इंदू की मां विमला ने थाने में शिकायत की है। मामले की छान-बीन की जा रही है। पुलिस कानून के दायरे में जांच कर दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ कार्रवाई करेगी।



ओमप्रकाश पंवार, एसएचओ, मधु विहार





छेड़खानी से इतना हुई तंग कि खुद के ही हाथों कर दिया जिंदगी का अंत



जिस पर था देश को गर्व अब खुली उसकी पोल



जब अकेले में नहीं बनी बात तो पति के सामने ही कर बैठा घिनौना काम



सिर्फ 20 हजार रुपए में थमा दिया वो जिसे पाने में गुजर जाती है उम्र



बहन को अश्लील एसएमएस भेजने वाले भाई को अपनों ने दी सजा



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें