Hindi News »DB Videos »DBV» Panic Buttons On Mobile Phone For Women Safety

मोबाइल में 5 और 9 दबाने से होगी महिलाओं की सुरश्रा

मुसीबत में फंसी महिलाओं को तुरंत मदद पहुंचाने के लिए पैनिक बटन का ट्रायल 26 जनवरी से यूपी से किया जाएगा।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 04, 2018, 06:28 PM IST

मुसीबत में फंसी महिलाओं को तुरंत मदद पहुंचाने के लिए पैनिक बटन का ट्रायल 26 जनवरी से यूपी से किया जाएगा। सफल होने के बाद इसे पहले पूरे उत्तर प्रदेश और फिर साल के अंत तक इसका विस्तार पूरे देश में करने की योजना है.. पैनिक बटन का ट्रायल सफल होने के बाद इसे पहले पूरे उत्तर प्रदेश और फिर पूरे देश में लागू करने की योजना है।
दिल्ली में जनवरी 2017 से पैनिक बटन को लागू करने की योजना बनाई गई थी..ट्रायल के दौरान हज़ारों लोगों ने ऐप के ज़रिये फ़र्ज़ी संदेश भेज दिये...कोई महिला कही सफ़र कर रही है और उसका सामना कुछ बदमाशो से हो जाता है...अगर किसी महिला को ये लगता है कि उसे पुलिस की मदद की ज़रूरत है तो वो मोबाइल फ़ोन में पैनिक बटन दबा सकती है. बटन दबाते ही महिला के 5 क़रीबियों और पुलिस कंट्रोल रूम तक संदेश पहुँच जाएगा. बटन दबते ही संदेश के साथ साथ महिला की सही लोकेशन भी पहुँच जाएगी..नई दिल्ली के एक इवेंट में केंबाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि, इस पायलेट प्रोजेक्ट को 26 जनवरी से शुरू किया जाएगा और कहा कि अगर ये पैनिक बटन यूपी में सफल हुआ तो ये कहीं भी सफल हो जाएगा.
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From DBV

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×