• Hindi News
  • Golden Jubilee Celebration In Women's Polytechnic Collage Bhopal

SWARNIM VIHAAN : इंडो-वेस्टर्न थीम पर हुआ सेलिब्रेशन

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल. गवर्नमेंट वुमंस पॉलीटेक्निक कॉलेज में गोल्डन जुबली ईयर सेलिब्रेशन का अंदाज इस बार अलग नजर आया। कॉलेज के 50 साल पूरे होने पर मनाए जा रहे 'च्स्वर्णिम विहान' के तहत स्टूडेंट्स ने इंडियन और वेस्टर्न म्यूजिक और डांस में अपना हुनर दिखाया। कॉलेज कैंपस में शुक्रवार को आयोजित ग्रैंड सेलिब्रेशन में स्टूडेंट्स ने इंडो-वेस्टर्न थीम पर कई आकर्षक प्रस्तुतियां दीं।

कश्मीर-राजस्थान की रंगत

सेलिब्रेशन में स्टूडेंट्स ने 6 राज्यों के रंगों से सजी डांस परफॉर्मेंस दीं। कश्मीर की खूबसूरत वादियों की रंगत स्टेज पर नजर आई, जब च्रिंद पोषिमा...कश्मीरी गीत पर स्टूडेंट्स ने डांस की प्रस्तुति दी। इसके बाद गुजरात के रंगों को अपने में समेटे हुए स्टूडेंट्स गुजराती घाघरा-चोली और गहनों से सजीं नजर आईं। हे शुभारंभ...गीत पर गुजरात की खुशबू को मंच पर बिखेरा। वहीं, जब राजस्थान के कालबेलिया डांस से मंच सजा तो ऑडियंस भी अपने कदम थिरकाने से खुद को नहीं रोक पाई। च्काल्यो कूद पड़ो मेले में.... गीत पर ऑडियंस भी झूमने लगी।

कथक से हिपहॉप तक
स्टूडेंट नीरजा नामदेव ने कथक, भरतनाट्यम, मणिपुरी, मोहिनीअट्टम और ओडिसी नृत्य की खूबसूरत प्रस्तुति दी। कथक में कृष्ण की रासलीला की कथा का वर्णन किया। कुछ ही पल बाद भरतनाट्यम में हावभाव और पदचाप के बीच गजब का तालमेल देखने को मिला। वहीं, मोहिनीअट्टम में नजाकत के साथ अलग-अलग मुद्राओं का मेल रहा। बॉलीवुड और हॉलीवुड सॉन्ग्स पर स्लो मूवमेंट और डिफरेंट डांस स्टेप्स देखने को मिले।

अंधेर नगरी... ने हंसाया

स्टूडेंट्स ने च्अंधेर नगरी, चौपट राजाज् नाटक का मंचन किया। इसका निर्देशन अंकिता शर्मा ने किया। १५ स्टूडेंट्स ने मिलकर अंधेर नगरी में चौपट राजा के अजीबो-गरीब फैसलों को व्यक्त किया। साथ ही, वर्तमान व्यवस्था पर भी कटाक्ष किए गए।