Hindi News »Self-Help »Knowledge» This Mistakes Of Social Media Can Create Problems In Your Job

भूलकर भी न करें फेसबुक पर ये गलतियां, वरना जॉब में आ सकती हैं परेशानियां

आप अगर नए जॉब की तलाश में हैं तो सोशल मीडिया पर आपके बर्ताव के तरीके से आपकी नौकरी पर संकट आ सकता है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 09, 2018, 11:17 AM IST

भूलकर भी न करें फेसबुक पर ये गलतियां, वरना जॉब में आ सकती हैं परेशानियां

यूटिलिटी डेस्क. आप अगर नए जॉब की तलाश में हैं तो सोशल मीडिया पर आपके बर्ताव के तरीके से आपकी नौकरी पर संकट आ सकता है। कई बार सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर कलिग्स के साथ की गई गोपनीय बातें भी आपकी इमेज खराब कर सकती हैं। अगर आप कैरियर ओरिएंटेड हैं तो सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते समय कुछ बातों को बारिकी से फॉलो करें। आंकड़े बताते हैं, 45 फीसदी कैंडिडेट्स सोाशल मीडिया पर नेगेटिव कमेंट करने की वजह से अच्छे अवसर खो बैठते हैं।

ये टिप्स आपके सोशल मीडिया बिहेवियर को सुधारने में मदद करेंगे।

नेगेटिव कमेंट :अब सोशल मीडिया पर नकारात्मक कमेंट या अभद्र भाषा का प्रयोग आपकी असफलता का कारण बन सकता है। नए जॉब सीकर्स के प्रोफाइल पर रिक्रूटर्स की नजर रहती है। इसके अलावा पहले से किसी कंपनी में काम कर रहे हैं तो सहकर्मियों के साथ सोशल मीडिया पर ओपन कम्यूनिकेशन से बचें।

टैगिंग पर नजर : अक्सर आप अपने प्रोफाइल पर अच्छे फोटो पोस्ट करते हैं लेकिन आपकी फ्रेंड लिस्ट के यूजर कई बार ऐसे फोटो टैग कर देते हैं जो आपकी प्रोफेशनल इमेज पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं। ख्याल रखें कि नियमित प्रोफाइल पर लॉगइन करके खुद को अनटैग करें।

शेयरिंग : अगर किसी पार्टी में हैं तो हर पोस्ट डालना जरूरी नहीं है। कोई ऑनलाइन गेम खेल रहे हैं तो बेवजह लोगों को इंवाइट भेजने से बचें। अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स का ख्याल रखें।


क्वांटिटी नहीं क्वालिटी : रिक्रूटर्स आपके ऑनलाइन कनेक्शंस पर भी नजर बनाए रखते हैं। फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने से पहले उनके प्रोफाइल की पूरी जांच करें।
India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: bhulkar bhi n karen facebook par ye galatiyaan, vrunaa job mein aa skti hain pareshaaniyaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Knowledge

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×