Hindi News »Self-Help »Knowledge» 50 Year Old Chennai Professor, Who Holds 145 Academic Degrees

Amazing! इन प्रोफेसर के पास हैं 145 डिग्रियां, 100 कॉलेज में हैं प्रोफेसर

इन दिनों ट्विटर की एक फोटो चर्चा में है। इस फोटो में कई डिग्रियों के नाम लिखे हैं। कमाल की बात ये है कि ये सभी डिग्रियां सिर्फ एक ही इंसान की हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Sep 09, 2016, 01:27 PM IST

एजुकेशन डेस्क। इन दिनों ट्विटर की एक फोटो चर्चा में है। इस फोटो में कई डिग्रियों के नाम लिखे हैं। कमाल की बात ये है कि ये सभी डिग्रियां सिर्फ एक ही इंसान की हैं। जी हां, सुनने में ये बात भले ही अजीब लगे, लेकिन ये पूरी तरह सच है। दरअसल, चेन्नई के रहने वाले वीएन पार्थिबन के पास 2-4 नहीं, बल्कि पूरी 145 एकेडमिक डिग्रियां हैं। पढ़ाते हैं 100 अलग सब्जेक्ट्स...
आपको ये जानकर भी हैरत होगी की पार्थिबन चेन्नई के अलग-अलग कॉलेज में 100 अलग-अलग सब्जेक्ट्स पढ़ाते हैं। उनके पास एम.फिल., मास्टर ऑफ लॉ, मास्टर ऑफ आर्ट्स, M.Com, M.Sc. और MBA समेत कई कोर्सेस की डिग्रियां हैं। उन्हें पढ़ाई करने और डिग्रियां हासिल करने का शौक 35 साल की उम्र में हुआ। वे अभी 55 साल के हैं और उनके पास अब तक 145 डिग्रियां आ चुकी हैं।
पार्थिबन कहते हैं कि उन्हें पढ़ाई करने में मजा आता है। ये काम बहुत ही आसान है। जब उनकी कोई डिग्री पूरी हो जाती है तब वे नई डिग्री या डिप्लोमा की तैयारी में जुट जाते हैं। इतना ही नहीं, उनकी पत्नी के पास भी 9 डिग्रियां है और वे एक बैंक में नौकरी करती करती हैं।
इन सब्जेक्ट्स में है डिग्री :-
- मास्टर ऑफ लॉ में 8 डिग्री
- मास्टर ऑफ आर्ट्स में 10 डिग्री
- मास्टर ऑफ कॉमर्स में 8 डिग्री
- मास्टर ऑफ साइंस में 3 डिग्री
- एम फिल में 12 डिग्री
- मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में 9 डिग्री
- इनके अलावा भी कई अन्य डिग्री और डिप्लोमा हैं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Knowledge

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×