Hindi News »Self-Help »Knowledge» Delhi Govt Asks Schools To Display Report Card In Buildings

दिल्ली सरकार का नया आदेश, स्कूल अपना रिपोर्ट कार्ड बड़े डिस्प्ले बोर्ड में शो करें

निर्देश में कहा गया है कि यह डिस्प्ले 3.5 X 2.5 फीट साइज का होने चाहिए, जिसमें स्कूल की रिपोर्ट कार्ड प्रदर्शित किया जाना चाहिए।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 07, 2016, 05:53 PM IST

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी स्कूलों को निर्देश दिया है कि वे अपना रिपोर्ट कार्ड बिल्डिंग में बड़े डिस्प्ले बोर्ड पर प्रमुखता से लगाएं।
निर्देश में कहा गया है कि यह डिस्प्ले 3.5 X 2.5 फीट साइज का होने चाहिए, जिसमें स्कूल की रिपोर्ट कार्ड प्रदर्शित किया जाना चाहिए। इसे स्कूल बिल्डिंग के प्रमुख स्थान पर हर साल दिखाया जाना चाहिए।
डायरेक्टोरेट ऑफ एजुकेशन (DoE) ने स्कूलों को भेजे निर्देश में कहा है कि प्रिंसिपल या स्कूल हेड को चाहिए कि वे इस जानकारी को कम्युनिटी मेम्बर्स से जरूर शेयर करें।
भेजे गए निर्देश में कहा गया है कि हर स्कूल का रिपोर्ट कार्ड एचआरडी के पोर्टल www.schoolreportcards.in पर उपलब्ध है। स्कूल इसे यूनिफाइड डिस्ट्रिक्ट इन्फॉर्मेशन सिस्टम फॉर एजुकेशन (UDISE) के जारी के किए गए कोड का उपयोग कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

डायरेक्टोरेट ऑफ एजुकेशन (DoE) ने कहा कि इस कदम से उन लोगों को मदद मिलेगी, जो उस संस्थान का स्टैंडर्ड और क्वालिटी जानना चाहते हैं। सभी जिला प्रोजेक्ट अधिकारियों (DPO) को इस निर्देश का पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Knowledge

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×