Hindi News »Self-Help »Knowledge» Students Can Take Help With Jaipur Online Education Fair

करियर के लिए कौन सा कोर्स और कॉलेज है बेहतर, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

ऐसे स्टूडेंट्स जो सही दिशा में आगे बढ़ना चाहते हैं, वे जयपुर एजुकेशन फेयर की मदद ले सकते हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jul 26, 2016, 12:15 PM IST

एजुकेशन डेस्क। ऐसे स्टूडेंट्स जो सही दिशा में आगे बढ़ना चाहते हैं, लेकिन इस बात का चयन नहीं कर पा रहे कि करियर में कामयाब होने के लिए कौन सा कोर्स करें, तो वे जयपुर एजुकेशन फेयर की मदद ले सकते हैं। दैनिक भास्कर डॉट कॉम ऐसे स्टूडेंट्स की मदद के लिए आगे आया है और एक छोटे से रजिस्ट्रेशन के बाद उन्हें आगे बढ़ने के कई रास्ते दिखा रहा है।
रजिस्ट्रेशन से मिलेगी पूरी जानकारी :
12वीं के बाद स्टूडेंट्स के सामने कई रास्ते होते हैं। मेडिकल, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट या अन्य कोर्सेस के बीच कई बार वो कन्फ्यूज हो जाता है। उसे ये समझ नहीं आता कि उसके लिए क्या बेहतर है। ऐसे में आपको www.bhaskar.com पर जाकर एक छोटा सा रजिस्ट्रेशन करना होगा। इससे आप अपने लिए बेस्ट कॉलेज को सर्च कर सकते हैं।
ऐसे होगा रजिस्ट्रेशन :
रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट्स को नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, डिज़ाइअर्ड कोर्सेस, मौजूदा शहर की जानकारी देना होगी। इसके बाद खुद से बेस्ट कॉलेज सर्च कर सकते हैं।
मिलेगी यूनिवर्सिटी, इंस्टीट्यूट की जानकारी :
यहां पर स्टूडेंट्स के काम को आसान बनाने के लिए कई फेमस यूनिवर्सिटी, कॉलेज और अन्य इंस्टीट्यूट की कम्पलीट जानकारी दी गई है। यहां से स्टूडेंट अपने पसंदीदा इंस्टीट्यूट से जुड़ी जानकारी जैसे कोर्सेस, फैकल्टी, फीस स्ट्रक्चर, एकेडमिक, ट्रेनिंग और प्लेसमेंट के बारे में पता कर सकता है।
स्टेट बैंक देगा एजुकेशन लोन :
यहां पर न सिर्फ स्टूडेंट्स अपने लिए बेहतर कोर्स का सिलेक्शन कर सकेंगे, बल्कि उन्हें एजुकेशन के लिए किसी तरह के लोन की जरूरत है तो स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर उनकी मदद भी करेगा। लोन लेने की प्रोसेस के साथ उसे जुड़े सभी तरह की जानकारी यहां पर पूरी डिटेल के साथ दी गई है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Knowledge

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×