Hindi News »Self-Help »Knowledge» MPPSC 2016 Main Exam Remain For 40 Days

MPPSC मेन्स की तैयारी के लिए 40 दिन का समय, कैंडिडेट्स बोले 90 दिन का है नियम

इससे पहले प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट और मुख्य परीक्षा के बीच कम से कम 90 दिन का अंतराल होता रहा है।

bhaskar news | Last Modified - Mar 13, 2016, 10:53 AM IST

भोपाल.मप्र लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2015 में पास हुए उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए केवल 40 दिन का ही समय मिला है। जबकि इससे पहले प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट और मुख्य परीक्षा के बीच कम से कम 90 दिन का अंतराल होता रहा है।
पात्र उम्मीदवार मुख्य परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं ताकि उन्हें तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके। उम्मीदवारों का कहना है कि आयोग ने पिछले साल ही मुख्य परीक्षा का सिलेबस बदला है। इसके मुताबिक तैयारी के लिए दिया गया समय पर्याप्त नहीं है।
आयोग ने वर्ष 2015 की प्रारंभिक परीक्षा जनवरी 2016 में आयोजित की। रिजल्ट एक मार्च को घोषित किया गया। जबकि मुख्य परीक्षा 12 अप्रैल से शुरू होनी है। उम्मीदवारों का कहना है कि यदि प्रारंभिक परीक्षा पूर्व तय कार्यक्रम के तहत 20 दिसंबर 2015 को होती तो ज्यादा दिक्कत नहीं आती। मुख्य परीक्षा के लिए 7092 पात्र रहे हैं।
यह परीक्षा कुल 410 पदों के लिए आयोजित की जा रही है। आयोग के सचिव मनोहरलाल दुबे मानते हैं कि मुख्य परीक्षा के लिए कम समय है। लेकिन यह कार्यक्रम अक्टूबर में ही तय हो गया था। आयोग की अन्य परीक्षाओं का शेड्यूल पटरी पर लाना है इसीलिए समय घटाया गया है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Knowledge

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×