Hindi News »Self-Help »Knowledge» Patna Patna High Court Issues Notice On Army Exam In Underwear

नंगे बदन भर्ती परीक्षा : हाईकोर्ट ने रक्षा सचिव से, रक्षा मंत्री ने सेना प्रमुख से मांगा जवाब

हाईकोर्ट के सख्त आदेश के बाद मंगलवार को रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेनाध्यक्ष दलवीर सिंह सुहाग से जवाब मांगा है।

bhaskar news | Last Modified - Mar 02, 2016, 11:06 AM IST

  • पटना /नई दिल्ली. सेना भर्ती में नंगे बदन परीक्षा लेने के मामले में बवाल मचने और पटना हाईकोर्ट के सख्त आदेश के बाद मंगलवार को रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेनाध्यक्ष दलवीर सिंह सुहाग से जवाब मांगा है। इससे पहले मंगलवार को हाईकोर्ट ने मामले पर सुनवाई की।

    दैनिक भास्कर में 29 फरवरी को छपी खबर व फोटो को याचिका के साथ पेश किया गया था। कार्यकारी चीफ जस्टिस इकबाल अहमद अंसारी एवं जज चक्रधारी शरणसिंह की खंडपीठ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रक्षा सचिव से 4 अप्रैल तक जवाब देने को कहा। मामले में अगली सुनवाई 5 अप्रैल को होगी।
    केंद्र सरकार की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसडी संजय ने कोर्ट को बताया कि मामले की जानकारी वे स्वयं ले रहे हैं। इसके लिए उन्होंने कोर्ट से समय मांगा। इस पर कोर्ट ने अखबार में छपी तस्वीर दिखाते हुए रक्षा मंत्रालय एवं संबंधित सेना भर्ती बोर्ड के प्रमुख को जवाब दायर करने का निर्देश देते हुए रक्षा सचिव को भी नोटिस जारी करने का आदेश दिया। 28 फरवरी को मुजफ्फरपुर में करीब 1,159 अभ्यर्थियों को कपड़े उतरवाकर मैदान में बैठाकर परीक्षा ली गई थी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Knowledge

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×