Home | Self-Help | News | Pragyan The Next Dimension Commences With A Series Of Exciting Events

‘प्रज्ञान’ का फेस्टिवल ‘द नेक्स्ट डाइमेंशन’ शुरू, स्टूडेंट्स ने उत्साह से भाग लिया

प्रज्ञान के पहले दिन कई वर्कशॉप्स भी आयोजित की गई। इसमें दक्षिण भारत के कई कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने भाग लिया।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Mar 03, 2018, 05:50 PM IST

1 of
Pragyan The Next Dimension Commences With A Series Of Exciting Events

एजुकेशन डेस्क, तिरुचिरापल्ली। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी तिरुचिरापल्ली (NITT) हर मार्च में टेक्नो-मैनेजरियल फेस्टिवल ‘प्रज्ञान’ (Pragyan) आयोजित करता है। प्रज्ञान का 14वां एडिशन इस साल 1 मार्च से शुरू हुआ। उद्घाटन समारोह में मुंबई के प्राची ग्रुप ने अपने शेडो डॉन्स से उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

 

2 मार्च को कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। इनमें वर्कशॉप्स, गेस्ट लेक्चर्स और एग्जीबिशन्स शामिल थीं। इसके अलावा NFS एक्वा का प्रारंभिक राउंड, रोबोविज्ञान, रश ऑवर जैसे इवेंट्स आयोजित किए गए। 


प्रज्ञान के तहत कई इंटरेस्टिंग गेस्ट लेक्चर्स भी आयोजित किए गए। इनमें डॉ. कैसी हैंडमेर ने इलॉन मस्क के बारे में चर्चा  की। इसके अलाव Thermax Ltd. की चेयरपर्सन श्रीमती मेहर पुदुमजी का भी गेस्ट लेक्चर हुआ श्रीमती मेहर ऊर्जा और पर्यावरण के क्षेत्र में एक्सपर्ट हैं। 


प्रज्ञान के पहले दिन कई वर्कशॉप्स भी आयोजित की गई। इसमें दक्षिण भारत के कई कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने उत्साह के साथ भाग लिया। 


गौरतलब है कि प्रज्ञान में हर साल भारत के कई कॉलेजों के 10 हजार से भी ज्यादा स्टूडेंट्स भाग लेते आए हैं। इस तरह यह भारत के बड़े टेक्नो-मैनेजरियल फेस्टिवल्स में से एक बन गया है। इस बार के एडिशन की थीम है - ‘द नेक्स्ट डाइमेंशन’। इसका मोटो है - आइए, टेक्नोलॉजी को सेलिब्रेट करें।

 
इस साल प्रज्ञान के इवेंट को मुख्य रूप से 9 क्लस्टर्स में बांटा गया है। ये हैं - Code It, क्रिएट्रिक्स, Concreate, कोर इंजीनियरिंग, ग्रे सेल्स, इम्पैक्ट, IoT, मैनिग्मा और रोबोविज्ञान। इस तरह प्रज्ञान इवेंट कई तरह के डोमेन को कवर करता है। 

 

स्टूडेंट्स अपने टेक्नीकल टैलेंट को शोकेस कर सकें, इसके लिए दो एग्जीबिशन कॉन्टेस्ट्स रखे गए हैं- Sangam और Ingenium. संगम में NITT के स्टूडेंट्स भाग ले सकेंगे, जबकि Ingenium में NITT कॉलेजों के अलावा अन्य कॉलेजों के स्टूडेंट्स हिस्सा ले सकेंगे।     

Pragyan The Next Dimension Commences With A Series Of Exciting Events
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now