Hindi News »Self-Help »News» SC Ordered To Fill 85% Pg Seats Of Pvt. Medical Colleges Through AIPG Not DMAT

डीमेट से नहीं होगी पीजी, 85 प्रतिशत सीटों पर एआईपीजी से होंगे एडमिशन

प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में पीजी (एमडी, एमएस और एमडीएस) की 85 प्रतिशत (229) सीटें ऑल इंडिया पीजी मेडिकल एंट्रेंस एग्जामिनेशन (एआईपीजी) 2016 से भरी जाएंगी।

bhaskar news | Last Modified - Mar 18, 2016, 10:08 AM IST

भोपाल. प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में पीजी (एमडी, एमएस और एमडीएस) की 85 प्रतिशत (229) सीटें ऑल इंडिया पीजी मेडिकल एंट्रेंस एग्जामिनेशन (एआईपीजी) 2016 से भरी जाएंगी। एपीडीएमसी इन सीटों को भरने के लिए डीमेट पीजी नहीं कराएगी।
सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच ने गुरुवार को अंतरिम फैसले में यह व्यवस्था दी। कोर्ट में एपीडीएमसी ने राज्य सरकार द्वारा प्रीपीजी 2016 नहीं कराए जाने के कारण कॉलेजों की 85 फीसदी सीटें डीमेट पीजी से भरने की अनुमति लेने याचिका दाखिल की थी।
सुप्रीम कोर्ट में राज्य सरकार की ओर से मामले की पैरवी कर रहे सीनियर एडवोकेट सौरभ मिश्रा ने बताया कि एपीडीएमसी द्वारा डीमेट पीजी जनवरी 2016 तक नहीं कराने के कारण कोर्ट ने शैक्षणिक सत्र 2016-17 के लिए यह रोक लगाई है। संचालक चिकित्सा शिक्षा डॉ. जीएस पटेल ने कहा-इससे एडमिशन में गड़बड़ी नहीं हो पाएगी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×