--Advertisement--

रजनीकांत की ये बातें करेंगे फॉलो, करियर में आगे बढ़ने में मिलेगी HELP

रजनीकांत की फिल्म 'कबाली' बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बना चुकी है। पहले ही दिन फिल्म ने 250 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।

Danik Bhaskar | Jul 26, 2016, 12:05 AM IST
एजुकेशन डेस्क। रजनीकांत की फिल्म 'कबाली' बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बना चुकी है। पहले ही दिन फिल्म ने 250 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। रजनीकांत में ऐसी कई क्वालिटी हैं जिसके चलते वे रील के साथ रियल लाइफ में भी काफी सफल रहे हैं। उनकी इन आदतों को फॉलो कर हर इंसान अपनी लाइफ में कामयाब हो सकता है। हम बता रहे हैं उनकी कुछ ऐसी ही आदतों के बारे में।
हमेशा पॉजिटिव रहना :

रजनीकांत 65 साल के हो चुके हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी वो किसी हीरो की तरह स्टंट करते नजर आते हैं। ऐसा इसलिए हो पाता है, क्योंकि वे हमेशा पॉजिटिव रहते हैं। हर इंसान को अपनी लाइफ में पॉजिटिव थिंकिंग के साथ आगे बढ़ना चाहिए।
आगे की स्लाइड्स पर जानिए रजनीकांत की अन्य ऐसी आदतें जिन्हें फॉलो कर आप भी हो सकते हैं सक्सेस...
(IAS के एग्जाम में पूछे जाते हैं ऐसे TRICKY सवाल, आपका भी चकरा जाएगा सिर, आखिरी स्लाइड में पढ़ें)
काम के प्रति ईमानदारी :

रजनीकांत की सक्सेस का सबसे बड़ा मंत्र काम के प्रति ईमानदारी है। वे काम को हमेशा ऊपर रखते हैं और उसे पूरी ईमानदारी के साथ कम्पलीट करते हैं। हर इंसान को लाइफ में काम के प्रति ईमानदार होना चाहिए। ईमानदार इंसान को हर कोई सम्मान देता है।
 
अलग करने की जिद :

इनकी स्टाइल और अंदाज को शायद बताने की जरूरत नहीं है। स्क्रीन पर इनके कारनामे किसी चमत्कार की तरह होते हैं। ठीक इसी तरह हर इंसान को अपनी स्टाइल दूसरों से अलग रखना चाहिए, न कि किसी को फॉलो करे।
 
 
 
 
समय के पाबंद :

हर इंसान को समय की अहमियत समझना चाहिए और समय पर ही सभी काम पूरे करना चाहिए। रजनीकांत में एक क्वालिटी ये भी है कि वो शूटिंग पर पहुंचने से शॉट देने तक हर मामले में समय का पूरा ध्यान रखते हैं।
दूसरों को सिखाना :

शूटिंग के दौरान वे जूनियर आर्टिस्ट या अन्य लोगों को हमेशा ऐसे टिप्स देते रहते हैं जो उनके करियर में काम आते हैं। जो इंसान लोगों को आगे बढ़ने के टिप्स देते है उसकी मदद के लिए कई लोग आगे रहते हैं।
समय का उपयोग :
 
शूटिंग पर रजनीकांत जब भी फ्री होते हैं किसी बुक, मैग्जीन को पढ़ने में जुट जाते हैं। उनकी कोशिश हमेशा अपनी नॉलेज को बढाने की होती है। ठीक इसी तरह, हर इंसान को समय का उपयोग सही दिशा में करना चाहिए।
खुद पर हंस लेना :
 
रजनीकांत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके ऊपर जितने जोक बनते हैं वे उन्हें पढ़कर गुस्सा नहीं होते, बल्कि खूब हंसते हैं। कामयाब होने की एक क्वालिटी ये भी है। जो हर इंसान में होना चाहिए।
सादा जीवन, उच्च विचार :

फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत रियल लाइफ में पूरी तरह सिंपल हैं। उनका रहन-सहन एक आम आदमी की तरह है। वो दिखावे पर यकीन नहीं करते। हर इंसान को अपनी लाइफ में उनकी इस बात को जरूर फॉलो करना चाहिए।
 
 
 
 
दूसरों की मदद करना :
 
चेन्नई में जब बाढ़ आई थी तब उन्होंने आगे आकर लोगों की मदद की थी और 10 करोड़ रुपए की चैरिटी भी की थी। ठीक इसी तरह इंसान का लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। इसके भी लाइफ में कई फायदे हो सकते हैं।
 
 
ये भी पढ़ें :
 

IAS के एग्जाम में पूछे जाते हैं ऐसे TRICKY सवाल, चकरा जाएंगे आप