Hindi News »Self-Help »Self Help» Army Day : 10 Life Lesson We Can Learn From Indian Army

दुश्मनों को यूं ही धूल नहीं चटाती हमारी फौज, ये हैं सेना की यूनिक बातें

आज आर्मी डे है। आज ही के दिन 15 अगस्त 1949 को लेफ्टिनेंट जनरल के. एम करियप्पा ने आखिरी अंग्रेज शीर्ष कमांडर जनरल रॉय बुचर की जगह पद संभाला था। पाकिस्तान सहित दुश्मनों को कई बार धूल चटाने वाली इंडियन आर्मी सिर्फ अपने पराक्रम को लेकर ही नहीं जानी जाती बल्कि ऐसी और भी कई बातें हैं जो फौज को यूनिक बनाती हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 15, 2017, 12:29 PM IST

  • सेल्फ हेल्प डेस्क।आज आर्मी डे है। आज ही के दिन 15 अगस्त 1949 को लेफ्टिनेंट जनरल के. एम करियप्पा ने आखिरी अंग्रेज शीर्ष कमांडर जनरल रॉय बुचर की जगह पद संभाला था। पाकिस्तान सहित दुश्मनों को कई बार धूल चटाने वाली इंडियन आर्मी सिर्फ अपने पराक्रम को लेकर ही नहीं जानी जाती, बल्कि ऐसी और भी कई बातें हैं जो फौज को यूनीक बनाती हैं।
    आर्मी से सीख सकते हैं ये बातें...
    कारगिल में पाक को धूल चटाना हो या उसकी सरहद में घुसकर आतंकी कैंपों को तबाह करना हो। हर जगह इंडियन आर्मी ने विजय हासिल की है। हम भी आर्मी से बहुत कुछ सीख सकते हैं। इस संबंध में dainikbhaskar.com ने मेजर जनरल जीडी बख्शी (रिटायर)से बात की। वे बता रहे हैं इंडियन आर्मी की ऐसी 10 यूनीक बातें जो आपको इन्सपायर करेंगी।
    आगे की स्लाइड्स में जानिए क्या हैं वे 10 यूनीक बातें...
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Self Help

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×