Hindi News »Self-Help »Self Help» You Can Find Job From Twitter : 5 Tips To Find Job From Twitter

ट्विटर के जरिए पाएं जॉब, करने होंगे ये 5 काम

क्या आपको नौकरी की तलाश है? आप अपनी मनचाही कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं? यदि ऐसा है तो ट्विटर के जरिए आप यह कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ टिप्स फॉलो करनी होंगी। Apple के प्रोडक्ट मैनेजर सिद्धार्थ राजहंस से जानिए कौन सी ऐसी Tips हैं जिनसे ट्विटर के जरिए आपको मिल सकती है अपनी पसंदीदा नौकरी।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 10, 2016, 12:05 AM IST

  • करियर डेस्क। क्या आपको नौकरी की तलाश है? आप अपनी मनचाही कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं? यदि ऐसा है तो ट्विटर के जरिए आप यह कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ टिप्स फॉलो करनी होंगी। Apple के प्रोडक्ट मैनेजर सिद्धार्थ राजहंस (बेंगलुरु) से जानिए कौन सी ऐसी Tips हैं जिनसे ट्विटर के जरिए आपको मिल सकती है अपनी पसंदीदा नौकरी।
    आगे की स्लाइड्स में जानिए क्या करना होगा…
  • ट्विटर # हैशटेग का यूज करें
    > आप कई तरह से हैशटेग का यूज कर सकते हैं। जॉब एडवाइज हैशटेग के थ्रू पता कर सकते हैं। इसमें #jobs, #recruiting, #jobadvice, #jobposting, #jobhunt and #jobsearch हैशटेग कर सकते हैं।
    > ज्यादा स्पेशिफिक करना चाहें तो #prjobs or #salesjobs जैसे हैशटेग का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • ट्विटर पर इंडस्ट्री कॉन्फ्रेंस में हों शामिल

    > आजकल अधिकांश कॉन्फ्रेंस के अपने हैगटेग होते हैं। इसके जरिए आप अपने इंटरेस्ट की फील्ड से रिलेटेड इंडस्ट्री कॉन्फ्रेंस में शामिल हो सकते हैं।
    > कॉन्फ्रेंस में फिजिकली शामिल हुए बिना ही आप कन्वर्शेसन में पार्टिसिपेट कर सकते हैं।
    > हैशटेग करते ही आपको इंडस्ट्री से जुड़ी हर अपडेट पता चल जाएगी। इससे आपकी रिलेटेड इंडस्ट्री में नेटवर्किंग डेवलप होगी।
  • जॉब रिलेटेड इंडस्ट्री चैट में पार्टिसिपेट करें

    > इंडस्ट्री चैट में इन्वॉल्व हों। चैट में अपने नॉलेज का सही ढंग से यूज करके खुद को नॉलेजेबल पर्सन के तौर पर रिप्रजेंट करें।
    > आप ट्विटर चैट शेड्यूल के जरिए यह पता कर सकते हैं कि इंडस्ट्री चैट कब है। चैट शेड्यूल पता करने के लिए आपको ट्विटर का रोजाना इस्तेमाल करना जरूरी है। जब आप अपनी फील्ड से रिलेटेड सर्च करेंगे तो रिलेटेड फील्ड की फ्यूचर में होने वाली चैट के नोटिफिकेशन आपको मिलते रहेंगे।
    > इसके लिए #jobhuntchat, #careerchat, #internchat and #hirefriday भी सर्च किया जा सकता है।
  • रिक्रूटर्स व करेंट एंप्लॉइज से कनेक्ट हों

    > आप जिस भी कंपनी के साथ काम करना चाहते हैं वहां के रिक्रूटर्स के बारे में पता करें। करेंट एंप्लॉइज से इंटरेक्शन करें।
    > जॉब सर्चिंग करके आप रिलेटेड कंपनी के रिक्रूटर्स को ढूंढ सकते हैं। कंपनी रिक्रूटर्स के ट्विट पर रि ट्विट कर रिलेशन डेवलप करें। इससे यदि कंपनी में तुरंत रिक्रूटमेंट नहीं भी है तब भी फ्यूचर में आपको इसका फायदा मिलेगा।
    > इससे अपनी फील्ड से रिलेटेड नेटवर्क भी आप डेवलप कर सकेंगे। #Hire me जैसे कैंपेन चलाकर भी आप ट्विटर पर रिक्रूटर्स सर्च कर सकते हैं।
  • रिलेटेड फील्ड की हर न्यूज पर कमेंट जरूर करें

    > ट्विटर पर आपकी प्रोफाइल अट्रैक्टिव होनी चाहिए। आप जैसा ट्विट करते हैं, वैसी ही इमेज आपकी क्रिएट होती है। ट्विट बहुत सोच समझकर पोस्ट करें।
    > अपने से रिलेटेड फील्ड, इंडस्ट्री की हर न्यूज पर कमेंट जरूर करें। इससे कंपनी को पता चलेगा कि आप करेंट इंडस्ट्री ट्रेंड्स से अपडेट हैं। कमेंट इंटरेस्टिंग होते हैं तो कंपनी खुद जॉब के लिए एप्रोच करती है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Self Help

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×