• Home
  • Self-Help
  • Self Help
  • JNU BA Entrance Exam 2018 Result, JNU BA एंट्रेंस परीक्षा परिणाम 2018
--Advertisement--

JNU BA एंट्रेंस परीक्षा 2018 के नतीजे घोषित, ऐसे चेक करें परिणाम

JNU में बीए दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा यानी एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे सामने आ गए हैं।

Danik Bhaskar | Mar 30, 2018, 06:20 PM IST
जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी म जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी म

नई दिल्ली. जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी में बीए दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा यानी एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे सामने आ गए हैं। सत्र 2018-19 के बीए (ऑनर्स) में प्रवेश के लिए आयोजित एंट्रेंस एग्जाम (JNUEE) के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। अगर आपने भी जेएनयू में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा दी है तो Jnu.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आपको बता दें कि फिलहाल अभी बीएन ऑनर्स की परीक्षा के नतीजे आए हैं। बाकी मास्टर्स कोर्स में दाखिले के नतीजे भी जल्द घोषित किए जाएंगे। आपको बता दें कि जेएनयू में दाखिले के लिए 27-30 दिसंबर 2017 के बीच अंडरग्रेजुएट, पीजी, एमफिल, पीएचडी कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था। बीए ऑनर्स एंट्रेंस परीक्षा के नतीजे देखने के लिए आप जेएनयू की वेबसाइट पर निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करके देख सकते हैं।


ऐसे देखें JNUEE BA (Hons.) Entrance के नतीजे....

जेएनयू बीए ऑनर्स प्रवेश परीक्षा के नतीजे देखने के लिए जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट www.jnu.ac.in पर जाएं।
जेएनयू की वेबसाइट खुलने के बाद होमपेज पर आपको एडमिशन टैब पर क्लिक करना होगा। एडमिशन टैब के भीतर आपको JNUEE BA 1st year Result 2018-19 पर क्लिक करना होगा।

आगे क्या करें

-इसके बाद आपके सामने अलग पेज खुलेगा, जिसमें आपको अपनी जानकारी जैसे की रजिस्ट्रेशन नंबर या फिर एप्लीकेशन नंबर, किस कोर्स के लिए आवेदन किया है उसे चयन करना होगा।

इसके बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करना होगा। सब्मिट बटन पर क्लिक करने के साथ ही आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा।

आपको बता दें कि लिखित परीक्षा के बाद आपको दाखिले के लिए वाइवा भी क्वालिफाई करना होगा। लिखित परीक्षा में चयनित छात्रों को जल्द ही लाइवा के लिए बुलाया जाएगा। जहां काउंसलिंग में चयनित छात्र ही जेएनयू में दाखिला पा सकेंगे।