Home | Self-Help | Self Help | Melania Trump : Inspirational Life Lessons And Tips

अमेरिका की फर्स्ट लेडी बनने जा रही मेलानिया से सीखें यह लाइफ lessons

अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की तीसरी पत्नी मेलानिया न सिर्फ इसलिए मशहूर हैं कि वे पहली गैर अमेरिकी महिला हैं जो अमेरिका की फर्स्ट लेडी बन रही हैं, बल्कि वह एक सुपर मॉडल और सक्सेसफुल बिजनेस वुमन भी है। 4 भाषाएं बोलने और 5 भाषाएं जानने वाली मेलानिया की अपनी स्किन केयर, ज्वेलरी और वॉच रेंज भी है।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Nov 28, 2016, 12:03 AM IST

1 of
Melania Trump : Inspirational Life Lessons And Tips
सेल्फ हेल्प डेस्क। अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बनने जा रहे डोनाल्ड ट्रम्प की तीसरी पत्नी मेलानिया न सिर्फ इसलिए मशहूर हैं कि वे पहली गैर अमेरिकी महिला हैं जो अमेरिका की फर्स्ट लेडी बन रही हैं, बल्कि वह एक सुपर मॉडल और सक्सेसफुल बिजनेस वुमन भी है। 4 भाषाएं बोलने और 5 भाषाएं जानने वाली मेलानिया की अपनी स्किन केयर, ज्वेलरी और वॉच रेंज भी है।
> शादी से पहले सैटल किया खुद का बिजनेस...
खास बात यह है कि उनका बिजनेस उन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प से शादी से पहले खुद सैटल किया है। वे कहती हैं कि चाहे पुरुष प्रधान समाज क्यों न हो, अगर महिलाएं कुछ करने की ठान लें, तो वे भी अपने दम पर सफल हो सकती हैं।
 
> ब्रिटेन की GQ  मैग्जीन के लिए न्यूड फोटो शूट करवाने के कारण हालिया अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में उन्हें काफी लोगों के ताने सुनने को मिले। कॉन्फिडेंस के साथ ऐसे तानों का जवाब देते हुए मेलानिया ने कहा कि वो फोटो शूट उनकी शादी के पहले का था और उनके प्रोफेशन का हिस्सा था। अब जब वे शादी कर चुकी हैं, तो ऐसे फोटो शूट नहीं करवातीं। उन्होंने कहा कि समय के साथ उन्होंने खुद के अलावा अपना नजरिया भी बदला है। 
 
मेलानिया की लाइफ से काफी-कुछ सीखने को मिल सकता है। हम यहां पर आपको बता रहे हैं मेलानिया की लाइफ के ऐसे ही lessons जिनसे आप भी ले सकते हैं सीख।
 
आगे की स्लाइड्स में जाने मेलानिया के लाइफ इंसिडेंट्स ...
Melania Trump : Inspirational Life Lessons And Tips
> स्लोवानिया मूल की मेलानिया ने फैशन इंडस्ट्री में आने के बाद स्लोवानिया में चैरिटी करना शुरू कर दिया था। वे ब्रेस्ट कैंसर पीड़ित महिलाओं के इलाज में डोनेशन देती हैं। उनका मानना है कि हर व्यक्ति को देश ने जीने की स्वतंत्रता दी है। ऐसे में सभी का फर्ज बनता है कि वे केवल सरकार पर निर्भर न रहते हुए अपनी ओर से भी अपने देश के लोगों की भलाई के प्रयास करें।
 
आज ये ब्रेस्ट कैंसर फाउंडेशन के अलावा दूसरे NGOs और रेड क्रॉस सोसायटी से भी जुड़ी हुई हैं। 
Melania Trump : Inspirational Life Lessons And Tips
> मेलानिया ने 16 वर्ष की उम्र में पहली बार फैशन-शो में रैम्प वॉक की थी। इसके बाद से उन्होंने फैशन इंडस्ट्री में करियर बनाने की ठान ली। पेशे से फैशन डिजाइनर रहीं उनकी मां ने उनकी मदद की और वे स्लोवानिया की सुपर मॉडल बनीं। समय के साथ उन्होंने इंटरनेशनल मैग्जीन्स में फोटो शूट करवाए और बढ़ती उम्र को ध्यान में रखते हुए उन्होंने पहले अपनी स्किन केयर रेंज, फिर ज्वेलरी और वॉच कलेक्शन लॉन्च किए। वे कहती हैं कि ग्लैमर वर्ल्ड उन्हें बहुत अट्रेक्ट करता है, पर वे हमेशा इसका हिस्सा नहीं रह सकती थीं। इसलिए उन्होंने अपना बिजनेस भी स्टार्ट किया। 
Melania Trump : Inspirational Life Lessons And Tips
> डोनाल्ड ट्रम्प से शादी और फिर इलेक्शन में उनके खड़े होने के बाद मेलानिया पर मीडिया ने ज्यादा तवज्जो दी। उनके कई इंटरव्यूज में उनसे डोनाल्ड के साथ उनके रिलेशंस और कैमिस्ट्री के बारे में सवाल किए गए। उन्होंने इलेक्शन कैंपेन के दौरान दिए अपने इंटरव्यूज में कहा कि वे और डोनाल्ड दो अलग इंसान हैं, दोनों के अलग नजरिए हैं। दोनों एक-दूसरे को सलाह जरूर देते हैं, पर एक-दूसरे की शख्सियत को बदलने की कोशिश नहीं करते। चाहे किसी बात पर मदभेद क्यों न हों, पर डोनाल्ड उनके और वे डोनाल्ड के आत्मसम्मान का ध्यान रखते हैं। 
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now