Hindi News »Self-Help »Self Help» Bollywood Movies : Here You Can Learn Stress Relieving Lessons From Bollywood Movies.

ये बॉलीवुड मूविज देती हैं स्ट्रेस रिलीविंग मैसेज

लाइफ में सभी को किसी न किसी कारण से स्ट्रेस होता ही है। सभी इससे उबरने की कोशिश भी करते हैं। कुछ बॉलीवुड मूवीज ऐसी हैं, जो बहुत अच्छे स्ट्रेस रिलीविंग मैसेज देती हैं। हम यहां आपको बता रहे हैं ऐसी ही मूवीज और उनसे मिलने वाला मैसेज।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 08, 2016, 12:03 AM IST

  • सेल्फ हेल्प डेस्क।लाइफ में सभी को किसी न किसी कारण से स्ट्रेस होता ही है। सभी इससे उबरने की कोशिश भी करते हैं। कुछ बॉलीवुड मूवीज ऐसी हैं, जिनमें ऐसे मैसेज दिए गए हैं जो तनाव को दूर कर देंगे। हम यहां आपको बता रहे हैं ऐसी ही मूवीज और उनसे मिलने वाले मैसेज के बारे में।
    > आगे की स्लाइड्स में जाने कौन-सी हैं ये मूवीज और क्या हैं ये मैसेज...
  • > मूवी में जब शाहिद कपूर अपनी एक्स-गर्ल फ्रेंड को लेकर डिप्रेशन में थे, तब करीना कपूर ने उन्हें सलाह दी थी कि जिस तरह से वह तुम्हारी जिंदगी से निकली है, उसी तरह तुम भी स्ट्रॉन्ग बनकर उसके सारे फोटो जला दो, उसकी सभी यादें मिटा दो।
    > इसी तरह शाहिद भी करीना को स्ट्रेस से उबारने के लिए उसे अपने एक्स-ब्वॉयफ्रेंड को फोन पर चिल्लाने के लिए कहता है और रिलेक्स करता है।
  • > अनुष्का शर्मा को अपनी शादी का बहुत क्रेज होता है। पर उनकी शादी एक ऐसे इंसान (शाहरुख खान) से होती है, जो बिल्कुल सादा जीवन जीता है। अपने सपनों को टूटता देख अनुष्का बहुत स्ट्रेस में रहती है। फिर वह तय करती है कि वो अपनी डांसिंग की हॉबी पर कॉन्संट्रेट करती हैं और उनकी लाइफ सुधर जाती है।
  • > दीपिका पादुकोण मेडिकल की पढ़ाई के कारण अपने दूसरे कामों को समय नहीं दे पा रही थीं। एक दिन अचानक ही वो अपने दोस्तों के साथ घूमने (ट्रेकिंग पर) जाने का प्लान बना लेती है। हिमालय पर ट्रेकिंग पर उन्हें काफी अच्छा लगता है और पता चलता है कि वो अपनी लाइफ को ही अब तक इंजॉय नहीं कर पा रही थीं।
  • > फरहान अख्तर अपनी पत्नी के साथ अच्छा जीवन बिताते हैं। समस्या तब होती है, जब उनकी वाइफ प्रेगनेंट होती है और वे जिम्मेदारियों के स्ट्रेस में आ जाते हैं। अपने स्ट्रेस से उबरने के लिए वे काम का बहाना बनाकर कुछ दिनों के लिए होटल में रहने चले जाते हैं। हालांकि यह गलत है, पर इस तरह से वे अपने-आप को समय देते हैं और रिफ्रेश हो जाते हैं। इस कहानी से सीख यह मिलती है कि ओवर स्ट्रेस होने पर आप यदि खुद को किसी ऐसे काम के लिए समय देते हैं, जो लॉजिकल न होते हुए भी आपको रिलेक्स करता है, तो ऐसा करना चाहिए।
  • > करोड़पति रणबीर कपूर अचानक ही दिवालिया हो जाते हैं और स्ट्रेस में आ जाते हैं। इधर प्रियंका चौपड़ा को पता चलता है कि उनका मंगेतर उनसे चीटिंग कर रहा है। इस कारण वे स्ट्रेस्ड हो जाती हैं। दोनों अपनी दुनिया से थोड़े समय के लिए बाहर निकलते हैं और न्यूयॉर्क से लॉस वेगास के लिए रोड ट्रिप पर निकल जाते हैं। इससे दोनों की लाइफ चेंज होती है और स्ट्रेस खत्म होता है।
  • > फरहान अख्तर, अभय देओल और ऋतिक रोशन तीन ऐसे दोस्त हैं जो कॉलेज के समय तो साथ में रहे और बहुत इंजॉय किया। बाद में सभी अपनी लाइफ में बिजी हो गए और अलग-अलग वजहों से स्ट्रेस्ड रहने लगे। फाइनली ये दोस्त रीयुनियन का प्लान बनाते हैं और पुराने दिनों को एक बार फिर से जीने की कोशिश करते हैं और उन्हें याद कर लाइट फील करते हैं।
    > यह भी पढ़ें...
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Self Help

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×