Hindi News »Self-Help »Self Help» Success Story Of Meenakshi Pandey, 2014-15 PSC Topper Interview

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह पर पूछे सवाल के इस जवाब से क्रैक की PSC

मप्र लोक सेवा आयोग (PSC) में 5वीं रैंक लाने वाली रीवा की मीनाक्षी पांडे अब कमर्शियल टैक्स ऑफिसर बन चुकी हैं। पीएससी में यह उनका दूसरा अटेम्प्ट था। इसके पहले उन्हें 74वीं रैंक प्राप्त हुई थी। मीनाक्षी अभी जनसंपर्क विभाग में सहायक संचालक के पद पर काम कर रही हैं लेकिन वे टैक्स विभाग में आना चाहती थी इसलिए उन्होंने दोबार पीएसससी की एग्जाम दी और प्रदेशभर में 5वीं रैंक प्राप्त की। जानिए किन सवालों ने बनाया मीनाक्षी को पीएससी टॉपर।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 01, 2016, 11:11 AM IST

  • करियर डेस्क। मप्र लोक सेवा आयोग (PSC) में 5वीं रैंक लाने वाली रीवा की मीनाक्षी पांडे अब कमर्शियल टैक्स ऑफिसर बन चुकी हैं। पीएससी में यह उनका दूसरा अटेम्प्ट था। इसके पहले उन्हें 74वीं रैंक प्राप्त हुई थी। मीनाक्षी अभी जनसंपर्क विभाग में सहायक संचालक के पद पर काम कर रही हैं लेकिन वे टैक्स विभाग में आना चाहती थी इसलिए उन्होंने दोबारा पीएससी की एग्जाम दी और प्रदेशभर में 5वीं रैंक प्राप्त की। जानिए किन सवालों ने बनाया मीनाक्षी को पीएससी टॉपर।
    आगे की स्लाइड्स में जानिए क्या थे वे सवाल…
  • > कश्मीर में क्या चल रहा है? कोई दो घटनाएं बताएं।

    एक कश्मीर का वो वर्ग है जो दंगे भड़काने में लगा है वहीं एक वर्ग ऐसा है जो अपनी प्रतिभा के दम पर आगे बढ़ रहा है। कुछ ही दिनों पहले बीएसएफ की एग्जाम में कश्मीर के युवा ने टॉप किया है। फर्क सिर्फ मानसिकता का है।
  • > आप टैक्स विभाग में काम करना चाहती हैं, GST के बारे में बताईये?

    GST हमारे टैक्स सिस्टम में एक बड़ा रिफॉर्म करेगा। राज्यों को हानि होती है तब भी कुछ सालों तक केंद्र राज्यों की मदद करेगा। कुछ समय में ही GST के अच्छे नतीजे दिखने लगेंगे।
  • > कावेरी जल विवाद क्या है?

    कावेरी नदी के पानी को लेकर कर्नाटक व तमिलनाडु राज्यों के बीच विवाद चल रहा है। दोनों ही राज्यों का कहना है कि उन्हें सिंचाई के लिए पानी की जरूरत है इसे लेकर दशकों से उनके बीच लड़ाई चल रही है।
  • > नॉर्थ कोरिया के तानाशाह को दुनिया संभाल क्यों नहीं पा रही?

    किम जोंग उन उत्तर कोरिया का तानाशाह है। उस देश में लोकतंत्र है ही नहीं। क्रूरता की हदें पार की जा चुकी हैं। दुनिया के बड़े देशों को एक साथ मिलकर उत्तर कोरिया पर लगाम कसना होगी।
  • > आप जनसंपर्क विभाग में कार्यरत हैं तो फिर दोबारा एग्जाम क्यों दी?

    मैं टैक्स डिपार्टमेंट में ज्यादा इंटरेस्ट रखती हूं और फील्ड के बजाए ऑफिशियल काम करना पसंद है। इसीलिए दोबारा एग्जाम दी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Self Help

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×