--Advertisement--

NITT का ‘प्रज्ञान’ फेस्टिवल 1 मार्च से, 10 हजार से भी ज्यादा स्टूडेंट्स लेंगे भाग

NITT हर साल फरवरी या मार्च में टेक्नो-मैनेजरियल फेस्टिवल ‘प्रज्ञान’ (Pragyan) आयोजित करता है।

Dainik Bhaskar

Feb 28, 2018, 04:06 PM IST
साल 2017 में आयोजित प्रज्ञान इवे साल 2017 में आयोजित प्रज्ञान इवे

तिरुचिरापल्ली। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी तिरुचिरापल्ली (NITT) हर साल फरवरी या मार्च में टेक्नो-मैनेजरियल फेस्टिवल ‘प्रज्ञान’ (Pragyan) आयोजित करता है। यह स्टूडेंट्स द्वारा संचालित ISO 9001 : 2015 और ISO 20121 : 2012 सर्टिफाइड इवेंट है। प्रज्ञान का 14वां एडिशन इस साल 1 से 4 मार्च तक आयोजित किया जाएगा।

प्रज्ञान में हर साल भारत के कई कॉलेजों के 10 हजार से भी ज्यादा स्टूडेंट्स भाग लेते आए हैं। इस तरह यह भारत के बड़े टेक्नो-मैनेजरियल फेस्टिवल्स में से एक बन गया है। इस बार के एडिशन की थीम है - ‘द नेक्स्ट डाइमेंशन’। इसका मोटो है - आइए, टेक्नोलॉजी को सेलिब्रेट करें। इस बार चार दिन तक चलने वाले इस इवेंट में लोगों को एग्जीबिशन्स, वर्कशॉप्स, इवेंट्स, गेस्ट लेक्चर्स के जरिए फेसिनेटिंग टेक्नोलॉजी से रूबरू होने का मौका मिलेगा।

इस साल प्रज्ञान के इवेंट को मुख्य रूप से 9 क्लस्टर्स में बांटा गया है। ये हैं - Code It, क्रिएट्रिक्स, Concreate, कोर इंजीनियरिंग, ग्रे सेल्स, इम्पैक्ट, IoT, मैनिग्मा और रोबोविज्ञान। इस तरह प्रज्ञान इवेंट कई तरह के डोमेन को कवर करता है।

स्टूडेंट्स अपने टेक्नीकल टैलेंट को शोकेस कर सकें, इसके लिए दो एग्जीबिशन कॉन्टेस्ट्स रखे गए हैं- Sangam और Ingenium. संगम में NITT के स्टूडेंट्स भाग ले सकेंगे, जबकि Ingenium में NITT कॉलेजों के अलावा अन्य कॉलेजों के स्टूडेंट्स हिस्सा ले सकेंगे।

X
साल 2017 में आयोजित प्रज्ञान इवेसाल 2017 में आयोजित प्रज्ञान इवे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..