• Hindi News
  • Hit And Run Case: Know About Ravindra Patil The Former Bodyguard Of Salman Khan

मर गया, लेकिन सलमान के खिलाफ नहीं बदला इस शख्स ने अपना बयान

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई. 13 साल पुराने 'हिट एंड रन' केस में सलमान खान को हाईकोर्ट ने बरी कर दिया है। पूरे मामले में कॉन्स्टेबल रवींद्र पाटिल का नाम चर्चा में रहा, जिनकी गवाही को हाईकोर्ट ने खारिज करते हुए सलमान की सजा खत्म की। रवींद्र ने सलमान के खिलाफ बयान दिया था कि घटना वाली रात कार वे ही चला रहे थे। साल 2007 में टीबी से रवींद्र की मौत हो गई। कहा जाता है कि उसने आखिरी वक्त तक अपना बयान नहीं बदला। जानते हैं रवींद्र की पूरी कहानी :

भीख मांगने पर मजबूर हो गया था रवींद्र

सूत्रों के मुताबिक, परिवार से अलग होने के बाद रवींद्र अचानक घर से लापता हो गया था। 2007 में वह सेवरी म्युनिसिपल अस्पताल से मिला। अस्पताल आने से पहले उसे सड़कों पर भीख मांगते देखा गया था। भीख में मिले पैसों से दिन-रात शराब पीता था। इसी वजह से उसको टीबी हो गई। कमजोरी की वजह से उस पर दवाओं का असर नहीं हुआ और आखिरकार उसने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया।

आखिरी सांस तक नहीं बदला बयान

जो लोग रवींद्र पाटिल को जानते थे वो इस बात से सहमत थे कि उस पर बयान बदलने को लेकर बहुत ज्यादा प्रेशर था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई लोगों ने उस पर स्टेटमेंट बदलने के लिए दवाब डाला, ताकि सलमान जेल जाने से बच सके। लेकिन उसने अपनी आखिरी सांस तक बयान नहीं बदला। वहीं, रवींद्र को बयान बदलने के लिए लालच और धमकी भी दी गई। यहां तक कि पुलिस ने उसके परिवार को काफी परेशान भी किया।

आगे की स्लाइड्स में जानें रवींद्र पाटिल से जुड़ी कुछ और बातें...