ऐसे किचन में टाइम बिताते हैं अन्नू कपूर, देखें घर की INSIDE PHOTOS

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई. 20 फरवरी 1956 को भोपाल में जन्मे अन्नू कपूर सोमवार को 61 साल के होने जा रहे हैं। अन्नू ने साल 1983 में फिल्म 'मंडी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि अन्नू को पॉपुलैरिटी रियलिटी टीवी शो 'अंताक्षरी'(1993-2006) से मिली। जिसे उन्होंने होस्ट किया। अन्नू अबतक कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं। वहीं उनकी हाल ही फिल्म 'जॉली एलएलबी-2' रिलीज हुई है। जिसमें अन्नू कपूर अहम रोल में हैं। अन्नू अंधेरी में सीमा सोसाइटी में रहते हैं बर्थडे के मौके पर हम आपके लिए लेकर आए हैं उनके घर की कुछ इनसाइड फोटोज और उनसे जुड़ी खास बातें। घर की किचन में ये बनाते हैं अन्नू...
 
अन्नू कपूर और उनकी पत्नी अनुपमा कपूर घर से इमोशनली अटैच हैं। अन्नू बताते हैं उनका घर धरती पर किसी स्वर्ग से कम नहीं है। वो जैसा भी उन्हें उसमें रहना बहुत पसंद है। अन्नू कपूर को अपने घर की किचन से भी खूब लगाव है। अन्नू कपूर की पत्नी अनुपमा बताती हैं, "जब भी ये अच्छे मूड में होते हैं तो किचन में जाकर दाल बनाते हैं। यही नहीं जब इनके हाथ में वाइन होती है तब भी इन्हें किचन के खास लगाव हो जाता है। ये अक्सर वाइन का ग्लास लिए किचन में इंडियन स्टाइल में चिकन बनाते हैं।" अन्नू बताते हैं, "मैं रोटियां भी बना लेता हूं साथ ही मुझे 3 से 4 प्रकार के पराठे भी बनाने आते हैं।" अन्नू को वैसे को सिंपल खाना पसंद है लेकिन जब भी उन्हें कुछ स्पेशल खाना होता है तो उनकी वाइफ अनुपमा उनके लिए मेक्सिकन, इटेलियन और कॉन्टिनेंटल फूड बनाती हैं।    
 
भगवान शिवजी से है खास लगाव 
अन्नू कपूर के घर में इंटर करते की सबसे पहले मां लक्ष्मी और शिवजी की फोटो लगी है। अन्नू बताते हैं, "ये जगह मंदिर के लिए रिजर्व है। जिस पर मैं शंकर भगवान की फोटो बनवाना चाहता हूं। लेकिन जिस तरह की फोटो मेरे जहन में है वैसा कोई पेंटर बना नहीं पाया है। इसलिए इस जगह पर फिलहाल भगवान के फोटोज लगा दिए हैं।" अन्नू कपूर को शंकर भगवान से खास लगाव है वो मानते हैं शिवजी ही हैं जो सभी भगवानों के भगवान हैं।
 
मेडिटेशन और वाइन के लिए रिजर्व है बालकनी 
अन्नू कपूर ने अपने घर की बालकनी को खास मेडिटेशन के लिए फिक्स किया है। वहीं वो अपनी सुबह की चाय भी पीते हैं। यही नहीं अन्नू के लिए घर की बालकनी काफी स्पेशल है यहां वो अपनी रोजाना के इवेंट, फैमिली फंक्शन के डिस्कशन करते हैं और शाम को अपने वाइन की ग्लास लेकर टाइम बिताते हैं। 
 
अन्नू को परफ्यूम, तो अनुपमा का है बैग कलेक्शन का शौक  
अन्नू की वाइफ अनुपमा के पास बैग का काफी बड़ा कलेक्शन हैं। उन्हें बैग्स कलेक्ट करना काफी पसंद है। उनके इस शौक को अन्नू भी काफी एप्रीशिएट करते हैं। अन्नू कपूर को बैग कलेक्शन का तो शौक नही हैं हां लेकिन अन्नू परफ्यूम के काफी शौकीन हैं। अन्नू बताते हैं, जब मैं बच्चा था तब से मुझे परफ्यूम का शौक था लेकिन हम काफी गरीब थे इसलिए मैं तब ये शौक पूरा नहीं कर पाया। उस टाइम पर मैं सिर्फ 4 रु.75 पैसे का कंठ परफ्यूम ले पाता था। आज मैं अपने शौक पूरे करने में कैपेबल हूं साथ ही अपनों बच्चों के भी। आज मेरे पास परफ्यूम की काफी वैराइटी है। 
 
 
 
 
आगे की स्लाइड्स में देखिए अन्नू के घर की कुछ और इनसाइड PHOTOS...
खबरें और भी हैं...