पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई में अवैध कंंस्ट्रक्शन मामले में कपिल और इरफान के खिलाफ FIR; हो सकती है 3 साल की जेल

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई. कपिल शर्मा और इरफान खान के खिलाफ अवैध कंस्ट्रक्शन के मामले में एफआईआर हुई है। ईस्ट गोरेगांव के डीएलएच एनक्लेव में दोनों के घर हैं। यहां 15 फ्लैट में रूल्स का वॉयलेशन पाया गया है। आरोप है कि इन दोनों ने भी फ्लैट के प्लान में फेरबदल किया। बृह्नमुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के अफसर की शिकायत पर लगे ये आरोप साबित हुए तो कपिल-इरफान को तीन साल तक की जेल हो सकती है। क्या ट्वीट कर विवादों में आए कपिल, बीएमसी की तरफ से थाने में क्या शिकायत हुई...
- बता दें कि कपिल ने कुछ दिन पहले नरेंद्र मोदी को टैग कर करते हुए 2 ट्वीट किए थे। उन्होंने लिखा था, "मैं पिछले पांच साल से 15 करोड़ रुपए टैक्स भर रहा हूं। लेकिन मुझे ऑफिस बनाने के लिए बीएमसी को 5 लाख की घूस देनी होगी। ये हैं आपके अच्छे दिन?" कपिल के ये ट्वीट वर्सोवा में उनके ऑफिस के बारे में थे।
- कपिल के खिलाफ जो एफआईआर हुई, वह गोरेगांव में उनके अपार्टमेंट के खिलाफ आई शिकायत पर हुई। सोमवार देर शाम बीएमसी इंजीनियर अभय जगताप ने ओशिवरा पुलिस थाने में यह शिकायत की थी।
- कपिल पर 9th फ्लोर पर अपने फ्लैट में अवैध कंस्ट्रक्शन का आरोप है। इसी बिल्डिंग में 5th फ्लोर पर इरफान का फ्लैट है। एफआईआर में उनका भी नाम है।
किस एक्ट के तहत दर्ज हुआ केस
- पुलिस ने दोनों कलाकारों के अलावा बिल्डर के खिलाफ महाराष्ट्र रीजनल टाउन प्लानिंंग एक्ट (एमआरटीपी), 1996 के सेक्शन 53 (7) तहत केस दर्ज किया है।
- अगर ये आरोप साबित हुए, तो दोनों को एक महीने से तीन साल तक की सजा हो सकती है। 2000 से 5000 रुपए का जुर्माना भरना पड़ सकता है।
क्या है वर्सोवा ऑफिस का विवाद
- कपिल का वर्सोवा में ग्राउंड प्लस वन स्टोरी रो हाउस में ऑफिस है। बीएमसी का कहना है कि कपिल ने वहां ऑफिस का दायरा बढ़ा लिया था। दूसरी मंजिल पर भी बिना मंजूरी कंस्ट्रक्शन कर लिया था। इसे रोकने के लिए उन्हें 16 जुलाई को नोटिस जारी किया गया था। इसके बावजूद कंस्ट्रक्शन जारी रहा। इसके चलते 4 अगस्त को बीएमसी ने ढांचा गिरा दिया।
- सोमवार को फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की एक टीम ने इस रो हाउस और उसके आसपास के एरिया का सर्वे किया।
- अस्सिटेंट फॉरेस्ट कंजर्वेटर मकरंद घोडके ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि हमने उन सभी जगहों का सर्वे किया जिनकी शिकायत हमें मिली थीं। हमने पाया कि वॉयलेशन सिर्फ शर्मा ने ही नहीं किया बल्कि दूसरे 50 से 60 फ्लैट्स ऑनर ने भी किया है।"
सीएम ने फौरन कार्रवाई के ऑर्डर दिए थे
- कपिल के ट्वीट वायरल होने के कुछ घंटे के अंदर ही सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कार्रवाई के आदेश दिए थे।
- उन्होंने कहा था- "कपिल भाई पूरी जानकारी दो। एमसी, बीएमसी को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। हम दोषी को नहीं छोड़ेंगे।"
- सीएम के ट्वीट के जवाब में कपिल ने फिर ट्वीट कर कहा था- "थैंक यू सो मच सर...मैं आपसे मिलकर इस मुद्दे पर चर्चा करना पसंद करूंगा।"
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें : कपिल के TWEETS...
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें