पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Do You Know Who Played Jadoo In Hrithik Roshan Koi Mil Gaya

ये शख्स बना था ऋतिक की फिल्म में 'जादू', इस वजह से मिला था रोल

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

ऋतिक रोशन इन दिनों डायरेक्टर विकास बहल की फिल्म \'सुपर 30\' की शूटिंग में बिजी हैं। फिल्म 2019 में रिलीज होगी। ये तो हुई ऋतिक की अपकमिंग मूवी की बात। लेकिन आज बात करेंगे ऋतिक की 2003 में आई फिल्म \'कोई मिल गया\' की। इस सुपरहिट फिल्म में एक किरदार जादू भी था, जो आज भी लोगों को याद हैं। फिल्म में जादू को तो सभी ने देखा, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि इस जादू का किरदार आखिर किसने निभाया था। आज आपको इस पैकेज में इसी जादू के बारे में बताने जा रहे हैं। इस शख्स ने निभाया था जादू का किरदार...

 

 

 


फिल्म में एलियन यानी जादू का किरदार इंद्रवदन जे पुरोहित ने निभाया था। आपको बता दें कि इंद्रवदन की लंबाई मात्र 3 फुट होने की वजह से उन्हें जादू के किरदार के लिए चुना गया था। इंद्रवदन ने फिल्मों के अलावा टीवी सीरियलों में भी काम किया। उन्होंने बच्चों का फेमस टीवी शो \'बालवीर\' में \'डूबा-डूबा-2\' का रोल प्ले किया था। हालांकि, अब वे इस दुनिया में नहीं है। उन्होंने अपने 50 साल एंटरनेटमेंट इंडस्ट्री को दिए। 

 

 

 

 

 

एक साल में बनकर तैयार हुईं थी कॉस्ट्यूम

ऋतिक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि इस फिल्म के लिए जादू का कॉस्ट्यूम ऑस्ट्रेलिया से बनवाया गया था। जेम्स कॉलनर नाम के आर्टिस्ट ने इसे डिजाइन किया था। इस कॉस्ट्यूम को बनाने में एक साल का वक्त लगा था। इसमें कई स्पेशल फीचर्स थे। जैसे इसकी आंखें इंसान और जानवर दोनों से प्रभावित होकर बनाई गई थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो इस ड्रेस की कीमत करीब एक करोड़ रुपए थी।

 

 

 

 

जादू से डर गए थे हाथी

फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन ने फिल्म से जुड़ा एक किस्सा एक इंटरव्यू के दौरान बताया था। उन्होंने बताया था कि फिल्म के एक सीन है, जहां कई सारे हाथी जादू के सामने आ जाते हैं और वो डर जाता है। लेकिन असल में ऐसा नहीं हुआ था। असल में जब हाथियों को सेट पर लाया गया और हाथियों ने जादू को देखा तो वो डर गए थे। काफी मशक्कत के बाद यह सीन शूट किया गया। 

 

 

 

 


आगे की स्लाइड्स में देखें फिल्म \'कोई मिल गया\' के जादू की रियल फोटोज...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें