पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Manisha Koirala's Friends Turn Their Backs On Her

न्‍यूयॉर्क के एक अस्‍पताल में तन्‍हा मनीषा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्‍ली। एक-एक सांस के लिए मौत से लड़ रहीं मनीषा कोइराला की मदद के लिए बॉलीवुड का कोई भी दोस्‍त सामने नहीं आया। दीप्ति नवल जरूर लगातार उनके संपर्क में रहीं। इसके अलावा, बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने अपनी दोस्त मनीषा कोइराला को सरप्राइज दिया। सलमान पिछले काफी समय से बीमार मनीषा से मिलने पहुंचे। लेकिन बाकी सभी ने बीमारी के दिनों में मनीषा को भुला दिया।
कैंसर की सक्सेसफुल सर्जरी के बाद मनीषा आजकल न्यूयॉर्क में आराम कर रही हैं। वह जुलाई में भारत लौट सकती हैं। यह सुनने में आ रहा है कि सलमान अपनी दोस्त मनीषा की खराब तबीयत को लेकर काफी परेशान थे। सलमान ने मनीषा के साथ दो घंटे बिताए। सलमान उनके लिए गुलदस्‍ता और फ्रूट्स भी लेकर गए थे।
अचानक मिलने पहुंचे सलमान को देखकर मनीषा काफी खुश थीं। फिलहाल, मनीषा की तबीयत में सुधार है और वो जल्द ही पूरी तरह ठीक हो जाएंगीं। सलमान और मनीषा पुराने दोस्त हैं और वे 'खामोशी', 'संगदिल सनम' और 'मझधार' जैसी फिल्मों में साथ-साथ काम कर चुके हैं।
मनीषा की सबसे अधिक मदद उनके पारिवारिक दोस्‍त सुब्रत रॉय सहारा ने की। उन्‍होंने मनीषा को बताया था कि न्‍यूयॉर्क में उनका बेहतर इलाज होगा। लेकिन जिन कलाकारों के साथ उन्‍होंने मायानगरी में काम किया, वे उनसे दूर हो गए। मनीषा ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपनी तनहाई के पलों को शब्‍दों में बयान किया है। वह लिखती हैं कि मेरी पुरानी दोस्‍ती की छाया एक दूरी भरा ख्‍वाब बन गई है। क्‍या मेरे पास कई दोस्‍त हैं, जो जिंदगी भर साथ रहने का वादा करते थे ? निराश हूं मैं। लेकिन जिंदगी ने नई उम्‍मीदों को फिर से भर दिया है।
मनीषा के मैनेजर सुब्रत घोष का कहना है कि न्‍यूयॉर्क में मनीषा का कोई दोस्‍त उन्‍हें देखने के लिए नहीं पहुंचा। यहां तक कि किसी ने उनका हाल-चाल जानने की भी जहमत नहीं उठाई। दीप्ति नवल जरूर मनीषा के लिए चिंतित रहीं।
न्‍यूयॉर्क के अस्‍पताल में कई बार दीप्ति नवल मनीषा का देखने के लिए जाती रही हैं। दोनों एक साथ काफी वक्‍त बिताती हैं। दीप्ति के अलावा रितुपर्णो सेनगुप्‍ता भी मनीषा को देखने के लिए आ चुकी हैं।
मुंबई में मनीषा के पड़ोसी गुलशन ग्रोवर कहते हैं कि मनीषा को दोस्‍तों से घिरे रहना बहुत पसंद है। लेकिन कुछ कारणों से उसके खास दोस्‍तों ने उससे दूरी बना ली। अब कोई उसकी खैरियत भी नहीं पूछता है। हो सकता है कि कुछ दोस्‍त उसे परेशान करना नहीं चाहते हैं, लेकिन मैं उसके जल्‍दी स्वस्थ होने की ईश्‍वर से कामना करता हूं। न्‍यूयॉर्क पहुंचने के बाद मनीषा का मोबाइल फोन बंद रहा। इस वजह से भी कई लोग उसे फोन नहीं कर पाए।
लंबे वक्‍त से मनीषा के दोस्‍त रहे जैकी श्रॉफ स्‍वीकार करते हैं कि उन्‍होंने लंबे काफी समय से मनीषा से बात नहीं की है। उन्होंने कहा कि मनीषा से एक महीने पहले बात की थी। जैकी ने कहा,"मैं जानता हूं कि कई लोग उन्‍हें फोन करते हैं, लेकिन उनके दोस्‍तों ने उनसे दूरी बना ली। ऐसे वक्‍त में जब उन्हें सबसे अधिक दोस्‍तों की मदद की जरूरत थी।
26 फरवरी की प्रमुख खबरें

रेल बजट: वो 10 चुनौतियां, जिनसे पार पाना होगा रेल मंत्री के लिए टेढ़ी खीर

'क्‍यों बुलाया भाषण के लिए' नरेंद्र मोदी पर फिर विवाद

'क्‍यों बुलाया भाषण के लिए' नरेंद्र मोदी पर फिर विवाद

LIVE: रेल मंत्री की पत्‍नी ने कहा, महिलाओं की सुरक्षा पर दें ज्‍यादा ध्‍यान

LIVE: सचिन तेंडुलकर ने लगाए लगातार दो छक्के, जीत से 1 रन दूर भारत

जानिए, हिंदुस्‍तान में आतंक के 'आका' इंडियन मुजाहिदीन का आतंकनामा

नोकिया का 39 दिन चलने वाला फोन लॉन्च, अमेरिका से पहले इंडिया में आया ब्लैकबेरी Z10

कल की प्रमुख खबरें ये थीं