पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Parineeti Chopra Will Not Do Art Film Ever

आर्ट फिल्में कभी नहीं करेंगी परिणीति चोपड़ा

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
(फाइल फोटो : परिणीति चोपड़ा)
इशकजादे, शुद्ध देसी रोमांस और अब किल दिल जैसी फिल्मों में चुनौती भरी भूमकिाएं करने वाली परिणीति ने स्पष्ट किया है कि वे कभी आर्ट फिल्म का हिस्सा नहीं बनेंगी।
लेडीज़ वर्सेज रकिी बहल के बाद परिणीति का करियर ग्राफ हबीब फैजल और शाद अली जैसे हटके निर्देशकों के साथ आगे बढ़ा है। सुगबुगाहट थी कि वे इंडिपेंडेंट और आर्टआउस सिनेमा का हिस्सा भी बन सकती हैं। लेकिन उन्होंने इसका खंडन किया है। परिणीति ने बताया, "आर्ट फिल्म करना मेरे लिए मुश्किल है। सिनेमा के इस जोन में मैं खुद को छह-छह महीने नहीं रख सकती। शूटिंग में बहुत समय लग जाता है और मेरे लिए अपना अस्तित्व ज्यादा जरूरी है। मैं सीरियस रोल तो कर सकती हूं लेकिन आर्ट फिल्म का हिस्सा नहीं बन सकती।' उनकी ऐसी फिल्में देखने में भी कोई रुचि नहीं है। उन्होंने कहा, "मैं फिल्में कम देखती हूं और आर्ट फिल्में तो बिलकुल नहीं देखती।'
उनके मुताबकि अब तक किए अपने हर रोल में वे अलग दिखी हैं। उन्होंने बताया, "किल दिल में मैं खुद जैसी हूं। वाइब्रेंट और आशावादी। इशकजादे की जोया में गुस्सा था। शुद्ध देसी रोमांस में गायत्री चुप रहती, सिगरेट पीती और बॉयफ्रेंड के साथ रहती। हंसी तो फंसी में मीता साइंटिस्ट बनना चाहती थी। सभी अलग जॉनर हैं। आप लोगों (मीडिया) से मिलती-रहती हूं तो आपको लगता है कि स्क्रीन पर अपने मूल स्वभाव की तरह ही दिखाई देती हूं।' पहले अपने फिगर पर होने वाली टिप्पणियों पर ध्यान न देने वाली परिणीति अब मानती हैं कि अच्छा दिखना भी उतना ही जरूरी है जितना अच्छी एक्टिंग करना।
उन्होंने बताया, "पहले मुझे लगता था कि अपने किरदार की तरह ही लगना जरूरी होता है लेकिन किल दिल करने के बाद मुझे समझ आया कि अच्छा दिखना भी उतना ही जरूरी है। अगर मुझे एक यंग लड़की का रोल करना है जो शॉर्ट्स या वेस्टर्न कपड़े पहनती है तो फिट दिखना होगा। उस रोल में सलवार-कमीज पहन कर काम नहीं चलेगा। मेरा किरदार जीन्स पहने तो फिट दिखना जरूरी है। जीन्स में बहुत मोटी दिखूं तो स्क्रीन पर अच्छा नहीं लगेगा।'

"दर्शकों को स्क्रीन पर सबूत देना जरूरी होता है। मैंने ज्यादा कुछ नहीं किया, बैकलेस ड्रेस पहनी और परदे पर सेंसुअस दिखी। इसकी प्रैक्टिस तो मैं "शुद्ध देसी रोमांस’ में सुशांत के साथ कर चुकी थी। रणवीर तो मेरा दोस्त है इसलिए "किल दिल’ में जरा भी परेशानी नहीं हुई। मजे की बात ये है कि लड़कों से ज्यादा लड़किया खुल कर मेरी खूबसूरती की तारीफ कर रही हैं।"

- परिणीति चोपड़ा, "किल दिल’ में अपने खूबसूरत लुक पर...