--Advertisement--

59 की उम्र में भी इतनी फिट हैं रणबीर कपूर की मॉम, ये है फिटनेस सीक्रेट

नीतू सिंह और ऋषि कपूर की शादी की आज 38वीं सालगिरह है। दोनों ने 22 जनवरी, 1980 को शादी की थी।

Dainik Bhaskar

Jan 22, 2018, 12:00 AM IST
नीतू सिंह। नीतू सिंह।

नीतू सिंह और ऋषि कपूर की शादी की आज 38वीं सालगिरह है। दोनों ने 22 जनवरी, 1980 को शादी की थी। ऋषि कपूर जहां 65 साल के हैं, वहीं नीतू 59 साल की है। बता दें कि इतनी उम्र में भी नीतू खुद को फिट रखती हैं। उनका फिटनेस मंत्र है एक्टिव रहना और जिम के पीछे न भागना। बता दें कि नीतू ने 1966 में बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था। कुछ फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम करने के बाद उन्होंने फिल्म 'रिक्शावाला' से बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू किया था। उनका बेटा रणबीर कपूर फिल्मों में एक्टिव है और बेटी रिद्धिमा फैशन डिजाइनर हैं। रोज चलती हैं 10 हजार कदम...

खुद को फिट रखने के लिए नीतू प्रॉपर शेड्यूल को फॉलो करती हैं। वे रोज 10 हजार कदम चलती हैं। कुछ साल पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में खुद की फिटनेस पर बात की थी। उन्होंने बताया था, "जब यंग थी तो ज्यादा फिट महसूस करती थी। मैं जब फिल्में करती थी तो मेरा वजन 68 किलो था। जीनत अमान और परवीन बाबी बॉलीवुड में स्लिम बॉडी का कल्चर लेकर आई थीं।" उन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि दो प्रेग्नेंसी के बाद उनका वजन लगभग 25 किलो बढ़ गया था। प्रेग्नेंसी के दौरान सबसे ज्यादा वजन बढ़ता है। इसके बाद वजन कम करना चाहिए और इसके लिए आपको ट्रेनर की मदद लेनी चाहिए।


आगे की स्लाइड्स में नीतू सिंह के स्लिम रहने के फंडे...

नीतू सिंह। नीतू सिंह।

हमेशा एक्टिव रहती हैं
नीतू सिंह फिट और हेल्दी रहने के लिए हमेशा एक्टिव रहती हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी जिम जाने की आदत नहीं डाली। उनका कहना है कि मैं लगभग पूरे सप्ताह वर्क आउट करती हूं। नीतू का वर्कआउट पाइलेट्स मैट, योगा, टोलट रेजिस्टेंस एक्सरसाइज (trx) के आसपास घूमता है। वे अपने ट्रेनर की मदद से वर्कआउट करती हैं।

नीतू सिंह। नीतू सिंह।

हर दो घंटे में खाना खाती हैं
नीतू सिंह का मानना है कि एक्सरसाइज करना भी उतना ही जरूरी है, जितना ब्रश करना या नहाना। उन्होंने बताया कि मेरी मां को 50 साल की उम्र में ही स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं हो गई थीं। उन्हें हाई बीपी, डायबिटीज, कोलेस्ट्रॉल की समस्याएं थीं, जो वंशानुगत बीमारियां होती हैं। अगर मैं भी अपनी मां की तरह खानपान अपना लूं तो मैं भी उनकी तरह इतनी बीमारियों से ग्रसित हो जाऊंगी। उनका मानना है कि खाना सही तरीके से खाना बेहद जरूरी है। वे रात में डार्क चॉकलेट खाती हैं, जिसमें चीनी कम हो और हर दो घंटे में खाना खाती हैं।

 

नीतू सिंह। नीतू सिंह।

'सूरज' से डेब्यू किया
नीतू ने 1966 में आई फिल्म 'सूरज' से डेब्यू किया था। इस फिल्म में काम करने का ऑफर फिल्म की एक्ट्रेस वैजयंतीमाला ने दिलवाया था। इसके अलावा उन्होंने फिल्म 'दस लाख', 'वारिस', 'पवित्र पापी', 'दो कलियां', 'घर घर की कहानी' में बतौर बाल कलाकार काम किया।

ऋषि कपूर और नीतू सिंह। ऋषि कपूर और नीतू सिंह।

'रिक्शावाला' में मिला लीड रोल
1973 में आई फिल्म 'रिक्शावाला' से नीतू ने लीड एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पारी की शुरुआत की थी। इसके अलावा उन्होंने 'जहरीला इंसान' (1974), 'खेल खेल में' (1975), 'रफू चक्कर' (1975), 'दीवार' (1975), 'कभी कभी' (1976), 'परवरिश' (1977), 'धरमवीर' (1977), 'कस्मे वादे' (1978) सहित कई फिल्मों में काम किया। उन्होंने हसबैंड ऋषि कपूर के साथ तकरीन 12 फिल्में की थीं। दोनों ने 22 जनवरी, 1980 को शादी की। शादी के बाद नीतू ने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था। शादी के 26 साल बाद उन्होंने फिल्म 'लव आजकल' (2009) से कमबैक किया था। उनके दो बच्चे रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर साहनी हैं।

X
नीतू सिंह।नीतू सिंह।
नीतू सिंह।नीतू सिंह।
नीतू सिंह।नीतू सिंह।
नीतू सिंह।नीतू सिंह।
ऋषि कपूर और नीतू सिंह।ऋषि कपूर और नीतू सिंह।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..