--Advertisement--

ऑस्कर में इस बार ये 4 औरतें देंगी बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेसेस अवॉर्ड, ये है वजह

90वें एकेडमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर की घोषणा सोमवार को होगी।

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 01:02 PM IST
(ऊपर) जेनिफर लॉरेंस और जोडी फोस्टर। (नीचे) जेन फोंडा और हेलेन मिरेन। (ऊपर) जेनिफर लॉरेंस और जोडी फोस्टर। (नीचे) जेन फोंडा और हेलेन मिरेन।

मुंबई/लॉस एंजिलिस। 90वें एकेडमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर की घोषणा सोमवार को होगी। इस बार इसमें महिलाओं का दबदबा रहेगा। ‘एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज’ (ऑस्कर) ने इस बार उन चार एक्ट्रेसेस को चुना है, जो बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट एक्टर की ट्रॉफी विनर्स को देंगी। जेनिफर लॉरेंस और जोडी फोस्टर बेस्ट एक्ट्रेस के नाम को अनाउंस करेंगी, जबकि जेन फोंडा और हेलेन मिरेन बेस्ट एक्टर को ट्रॉफी देंगी। #MeToo से इंस्पायर है इस बार का ऑस्कर...


- इस बार ऑस्कर सोशल मीडिया पर चल रहे #MeToo कैम्पेन से इंस्पायर है, जो कि यौन उत्पीड़न और लैंगिक असमानता के खिलाफ चलाया गया। यही वजह है कि इस बार बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेसेस के अवॉर्ड महिलाएं ही देंगी।

- पिछली बार गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड में टीवी होस्ट और एक्ट्रेस ओप्रा विनफ्रे ने इसी कैम्पेन से जुड़ा भाषण भी दिया था। उन्होंने अपने भाषण में हॉलीवुड में चल रहे यौन उत्पीड़न की बहस को आगे बढ़ाते हुए कहा था- अब ऐसा माहौल है, जहां औरतों को MeToo बोलने का राइट्स है। बता दें कि पहला ऑस्कर अवॉर्ड्स 1929 में हुआ था, जिसमें महज 270 लोग ही शामिल हुए थे।

आगे की स्लाइड्स पर, पिछले ऑस्कर अवॉर्ड्स के रेड कार्पेट PHOTOS...

89वें ऑस्कर अवॉर्ड्स के रेड कारपेट पर एक्ट्रेस ब्लैंका ब्लैंको। 89वें ऑस्कर अवॉर्ड्स के रेड कारपेट पर एक्ट्रेस ब्लैंका ब्लैंको।
रेड कारपेट पर डेरिया स्ट्रोकुस। रेड कारपेट पर डेरिया स्ट्रोकुस।
रेड कारपेट पर सिंथिया इरिवो। रेड कारपेट पर सिंथिया इरिवो।
रेड कारपेट पर जेनेली मोनाए। रेड कारपेट पर जेनेली मोनाए।
रेड कारपेट पर मिरांडा जूली। रेड कारपेट पर मिरांडा जूली।
रेड कारपेट पर राफेला निहॉसेन। रेड कारपेट पर राफेला निहॉसेन।
X
(ऊपर) जेनिफर लॉरेंस और जोडी फोस्टर। (नीचे) जेन फोंडा और हेलेन मिरेन।(ऊपर) जेनिफर लॉरेंस और जोडी फोस्टर। (नीचे) जेन फोंडा और हेलेन मिरेन।
89वें ऑस्कर अवॉर्ड्स के रेड कारपेट पर एक्ट्रेस ब्लैंका ब्लैंको।89वें ऑस्कर अवॉर्ड्स के रेड कारपेट पर एक्ट्रेस ब्लैंका ब्लैंको।
रेड कारपेट पर डेरिया स्ट्रोकुस।रेड कारपेट पर डेरिया स्ट्रोकुस।
रेड कारपेट पर सिंथिया इरिवो।रेड कारपेट पर सिंथिया इरिवो।
रेड कारपेट पर जेनेली मोनाए।रेड कारपेट पर जेनेली मोनाए।
रेड कारपेट पर मिरांडा जूली।रेड कारपेट पर मिरांडा जूली।
रेड कारपेट पर राफेला निहॉसेन।रेड कारपेट पर राफेला निहॉसेन।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..