--Advertisement--

PHOTOS: ये हैं दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 5 पोर्न स्टार!

एडल्ट फिल्मों के एक्टर्स को हर फिल्म के लिए मिलता है दिल खोलकर पैसा।

Danik Bhaskar | Jul 08, 2012, 12:17 PM IST

दुनिया भर में एडल्ट फिल्मों का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। करीब सालाना 1500 बिलियन डॉलर का कारोबार करने वाली इस इंडस्ट्री में काम करने वालों की आर्थिक हैसियत भी आसमान छू रही है। इन फिल्मों के एक्टर और एक्टर्स को हर फिल्म के लिए दिल खोलकर पैसा भी मिलता है।

इसी का नतीजा है कि इन फिल्मों में काम करने वाली पोर्न स्टार दौलतमंदों की श्रेणी में आने लगी हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया के 5 सबसे अमीर पोर्न स्टार कौन हैं? उनकी दौलत कितनी है और उनका ये साम्राज्य किस देश में है? नहीं पता तो चलिए हम आपको बता देते हैं।

तस्वीरों में देखिए दुनिया के 5 सबसे अमीर पोर्न स्टार...



टेरा पैट्रिक - टेरा पैट्रिक दौलतमंद पोर्न स्टार की श्रेणी में दूसरे नंबर पर हैं। 8.40 अरब रुपये की मालकिन टेरा अब तक करीब 100 एडल्ट फिल्में कर चुकी हैं। वहीं, कमाई को बढ़ाने के लिए टेरा ने एक टेराविजन नाम से एक प्रोडक्शन हाउस भी खोल रखा है। इसमें हर साल करीब 17 अरब रुपये की लागत वाली औसतन 15 फिल्में बनाई जाती है।
पीटर नॉर्थ - 70 से ज्यादा एडल्ट फिल्मों का निर्देशन कर चुके पीटर नॉर्थ को दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा अमीर पोर्न स्टार माना जाता है। करीब 6 अरब रुपये की कमाई करने वाले इस पोर्न स्टार ने 1800 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।
जेसी जेनी - दुनिया की चौथी सबसे अमीर पोर्न स्टार का दर्जा जेसी जेनी को मिला हुआ है। 4.50 अरब रुपये की मालकिन इस पोर्न स्टार ने अब तक 75 फिल्मों में अपना जलवा बिखेरा है। वहीं, जेनी ने कई मेन स्ट्रीम फिल्मों और प्ले ब्वॉय टीवी शो नाइट कॉल्स में भी काम किया है।
ट्रेसी लॉर्डस - ट्रेसी लॉर्डस दुनिया की पांचवीं सबसे ज्यादा दौलतमंद पोर्न स्टार है। करीब 4 अरब रुपये की कमाई करने वाली इस एडल्ट एक्ट्रेस ने अब तक 100 एडल्ट फिल्मों में काम किया है। ट्रेसी की लिखी किताब 'ट्रेसी लॉर्डस: अंडरनीथ इट ऑल' को बेस्ट सेलिंग ऑथर का खिताब भी मिला है।