--Advertisement--

रियल लाइफ हीरो है 'बाहुबली' के कटप्पा की बेटी, लिख चुकी पीएम मोदी को लैटर

इस पैकेज में हम आपको बता रहे हैं कटप्पा यानी सत्यराज की बेटी दिव्या के बारे में।

Dainik Bhaskar

Feb 04, 2018, 08:51 PM IST
ये हैं कटप्पा की बेटी दिव्या। ये हैं कटप्पा की बेटी दिव्या।

मुंबई. 'बाहुबली' फिल्म तो आपको याद ही होगी। फिल्म ने न सिर्फ कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए बल्कि इसकी कहानी, स्पेशल इफेक्ट्स और किरदार ऐसे लोगों के मन में गढ़ गए हैं जिन्हें शायद ही भुलाया जा सकता है। ऐसा ही एक दमदार कैरेक्टर था फिल्म में कटप्पा का। उनका असली नाम सत्यराज है लेकिन सब उन्हें कटप्पा के नाम से ही जानते है। जानकर हैरानी होगी कि सत्यराज को रील लाइफ में हीरो हैं हालांकि उनकी बेटी दिव्या रियल लाइफ हीरो है। आज इस पैकेज में हम आपको बता रहे हैं कुछ टाइम पुराना उनकी बहादुरी का एक किस्सा। जब दिव्या को की गई रिश्वत देने की कोशिश...


- कुछ टाइम पहले ही दिव्या के क्लिनिक पर दो अमेरिकी (आदमी और औरत) आए और उन्होंने अपनी दवाइयों को प्रिस्क्राइब करने की बात कही थी।
- बकॉल दिव्या, "इस पर मैंने उनसे कहा- मैं बिना किसी साइंटिफिक वैलेडिटी के ये दवाइयां नहीं लिख सकती तो इस पर उन्होंने कहा कि इनका अप्रूवल चल रहा है।"
- "इसके बाद जब मैंने उन दवाइयों का इनग्रीडिएंट्स चेक किया तो वो वाकई चौंकाने वाला था। टेबलेट में विटामिन का ओवरडोज था, जो कि हाइपरविटामिनोसिस की कंडीशन होती है।"
- "विटामिन का ओवरडोज लेने से जी मिचलाना, आंखों की रोशनी खत्म होना और लिवर इनलार्जमेंट जैसी प्रॉब्लम हो सकती हैं।"
- दिव्या ने जब साफ-साफ कह दिया कि वो इन दवाइयों को प्रिस्क्राइब नहीं कर सकतीं तो इस पर उन्हें रिश्वत देने की भी कोशिश की गई।
- इस पर दिव्या ने कहा कि मेरे पास लोग भरोसे के साथ आते हैं और मैं किसी भी कीमत पर उनके विश्वास को नहीं तोड़ सकती। इसके बाद मैंने उन्हें फौरन अपनी क्लीनिक से बाहर चले जाने को कह दिया।
- दिव्या के मुताबिक एक शाम मैं और मेरी रिसेप्शनिस्ट देर रात तक क्लीनिक पर बैठे थे। तभी वहां दो महिलाएं आईं और धमकियां देने लगीं। उन्होंने कहा- तुम इंडियंस ये तक नहीं जानते कि विदेशी लोगों के साथ कैसा बिहेव किया जाना चाहिए। इसके बाद उन्होंने पॉलिटिकल पॉवर की बात कहते हुए भी धमकाया।

पीएम को लैटर लिख मांगी थी मदद
- दिव्या ने जब फार्मा कंपनियों की बात नहीं मानी तो उन्होंने दबाव बनाने के लिए पॉलिटिकल पावर का भी इस्तेमाल किया। यहां तक कि उन्हें कई धमकियां भी मिलीं लेकिन बावजूद इसके दिव्या अपने फैसले से टस से मस नहीं हुईं।
- बाद में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक लेटर लिखकर कुछ फार्मा कंपनीज के खिलाफ एक्शन लेने की गुहार लगा चुकी हैं।
- उनका दावा है कि कुछ यूएस फार्मा कंपनीज उन्हें अपने प्रोडक्ट्स प्रिस्क्राइब करने के लिए फोर्स कर रही थीं, जबकि इन दवाइयों की वजह से आंखों की रोशनी जाने के साथ ही जान को भी खतरा हो सकता है।


ये करती हैं दिव्या
दिव्या एक न्यूट्रीशनिस्ट हैं जो लोगों की सेहत का खयाल रखने के लिए काम करती हैं। उन्होंने इसी सब्जेक्ट में एम.फिल. भी किया है। अभी वो इसमें PHD भी कर रही हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें सत्यराज की फैमिली PHOTOS...

सिबिराज की शादी में डायरेक्टर मणि रत्नम और पत्नी सुहासिनी। सिबिराज की शादी में डायरेक्टर मणि रत्नम और पत्नी सुहासिनी।
डायरेक्टर विजय और एक्ट्रेस अमाला पॉल की शादी में सत्यराज और माहेश्वरी। साथ में है बेटा सिबिराज। डायरेक्टर विजय और एक्ट्रेस अमाला पॉल की शादी में सत्यराज और माहेश्वरी। साथ में है बेटा सिबिराज।
सत्यराज की बेटी दिव्या। सत्यराज की बेटी दिव्या।
शादी के दौरान सत्यराज और माहेश्वरी। शादी के दौरान सत्यराज और माहेश्वरी।
सत्यराज की बहू रेवती और बेटा सिबिराज। सत्यराज की बहू रेवती और बेटा सिबिराज।
X
ये हैं कटप्पा की बेटी दिव्या।ये हैं कटप्पा की बेटी दिव्या।
सिबिराज की शादी में डायरेक्टर मणि रत्नम और पत्नी सुहासिनी।सिबिराज की शादी में डायरेक्टर मणि रत्नम और पत्नी सुहासिनी।
डायरेक्टर विजय और एक्ट्रेस अमाला पॉल की शादी में सत्यराज और माहेश्वरी। साथ में है बेटा सिबिराज।डायरेक्टर विजय और एक्ट्रेस अमाला पॉल की शादी में सत्यराज और माहेश्वरी। साथ में है बेटा सिबिराज।
सत्यराज की बेटी दिव्या।सत्यराज की बेटी दिव्या।
शादी के दौरान सत्यराज और माहेश्वरी।शादी के दौरान सत्यराज और माहेश्वरी।
सत्यराज की बहू रेवती और बेटा सिबिराज।सत्यराज की बहू रेवती और बेटा सिबिराज।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..