पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • OMitra Train Social App For Android User

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेन में बैठ-बैठे बना दिया ऐप, सफर के दौरान ऐसे लाता है अपनों के करीब

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गैजेट डेस्क: ओमित्रा (OMitra) ऐप को भीलवाड़ा के रहने वाले विकास जगीटिया ने बनाया है। यह मोबाइल ऐप रेल के सफर में एक सोशल प्लैटफॉर्म के रूप में काम करेगा। विकास ने इस मोबाइल ऐप को बनाने की वजह बताई कि एक बार अपने शहर राजस्थान के भीलवाड़ा से हैदराबाद अकेले जा रहा था, तब लगा कि ट्रेन का लंबा सफर कितना उबाऊ होता है। सोचा ऐसा मोबाइल ऐप बनाया जाए जो ट्रेन में अपनों से मिला सके, सफर को आसान बना दे। एनआईटी हैदराबाद से इंजीनियरिंग कर चुके विकास इससे पहले एक मोबाइल कंपनी में बतौर इंजीनियर काम करते थे।
जॉब छोड़कर किया ऐप पर फोकस :
विकास ने ऐप पर फोकस करने के लिए अपनी जॉब छोड़ दी। ट्रेन के स्लीपर कोच, एसी में सफर के दौरान लोगों को किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है, इसे समझने के लिए कई बार नागपुर से हैदराबाद तक ट्रेन से सफर किया। सर्वे और रेल यात्रियों से मिले सुझाव के आधार पर कई जरूरी फीचर्स को जोड़ा।
ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड :
OMitra एंड्रॉइड ट्रेन सोशल ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। रिजर्वेशन कराने के बाद पीएनआर नंबर आ जाए तो इसे ऐप में अपडेट कर दें। जब ट्रेन स्टार्ट होगी ऐप काम करना शुरू कर देगा।

साइज

इन्स्टॉल

वर्जन

एंड्रॉइड

5.9MB

10 हजार

0.36

4.0 और अधिक

आगे की स्लाइड्स पर जानिए ओमित्रा (OMitra) ऐप से जुड़े फीचर्स के बारे में...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें