Hindi News »Gadgets »Latest» GooPhone I5 Manufacturers Want To Sue Apple

यह चीनी कंपनी आईफोन-5 पर करेगी पटेंट चोरी का मुकदमा !

GooPhone I5 काफी कुछ एप्पल आईफोन 5 से मिलता-जुलता है और चीन में बिक रहा है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Sep 07, 2012, 12:44 PM IST

कुछ दिनों पहले खबरों में आए चीनी उत्पाद GooPhone I5 ने एक बार फिर चर्चाओं का बाज़ार गर्म कर दिया है। GooPhone I5 काफी कुछ एप्पल आईफोन 5 से मिलता-जुलता है और चीन में बिक रहा है जबकि नए आईफोन का रिलीज़ होना अभी बाकी है।





Cnet वेबसाइट पर आ रही एक खबर के मुताबिक GooPhone I5 के निर्माताओं ने आईफोन5 की रिलीज़ के साथ ही एप्पल को कोर्ट में घसीटने का मन बना लिया है। यह चीनी फोन पहले ही अपने देश में पेटेंट हासिल कर चुका है और इसका मतलब वहां आईफोन-5 ने इसकी डिज़ाइन और लुक्स की नकल की है, इसी आधार पर चीनी कंपनी ने एप्पल पर मुकदमा करने की सोच रही है। वैसे, चीनी फोन निर्माताओं ने एप्पल के साथ वही करने की ठानी है जो एप्पल इन दिनों सैमसंग के साथ कर रहा है। इनकी योजना आईफोन-5 पर चीन में रोक लगवाने की भी है।





हालांकि GooPhone I5 एंड्रॉयड 4.0 पर काम करता है लेकिन लीक हुई आईफोन की तस्वीरों को देखें तो यह दोनों के डिज़ाइन में काफी समानता है। इस फोन के कंपोनेंट हैं... Nvidia Tegra 3 quad-core 1.4GHz प्रोसेसर, 1GB RAM, 8-मेगापिक्सल का कैमरा, 4- डिसप्ले 1,280 x 720 के रिज़ोल्यूशन के साथ, और iOS 6 थीम। वैसे एप्पल से निपटना इस नई कंपनी के लिए आसान काम तो नहीं ही होगा लेकिन फिर भी यह देखना दिलचस्प होगा कि GooPhone I5, आईफोन-5 की नाक में कितना दम कर पाता है।



दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: GooPhone I5 manufacturers want to sue Apple
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Latest

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×