• नेता प्रतिपक्ष ने कहा हिन्दू संगठनों पर लगे प्रतिबंध, विरोध में उतरे विहिप, बजरंग दल

नेता प्रतिपक्ष ने कहा- हिन्दू संगठनों पर लगे प्रतिबंध, विरोध में उतरे विहिप, बजरंग दल

हिन्दू संगठनों पर प्रतिबंध के बयान को लेकर विभिन्न संगठनों ने रोष व्यक्त किया है। इस बयान के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल के कार्यकर्ता पुतला जलाकर विरोध करेंगे।

Dec 12, 2021, 11:59 AM IST
नेता प्रतिपक्ष ने कहा- हिन्दू संगठनों पर लगे प्रतिबंध, विरोध में उतरे विहिप, बजरंग दल

जयपुर। कांग्रेस नेता और राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के हिन्दू संगठनों पर प्रतिबंध के बयान को लेकर विभिन्न संगठनों ने रोष व्यक्त किया है। इस बयान के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल के कार्यकर्ता पुतला जलाकर विरोध करेंगे।

डूडी के बयान पर विहिप कार्यकर्ता प्रदेशभर में उनके पुतले जलाएंगे तथा जयपुर में शुक्रवार शाम चार बजे कलेक्ट्रेट सर्किल पर भी डूडी का पुतला जलाया जाएगा।

प्रदेश मंत्री नरपत सिंह शेखावत ने जारी बयान में कहा कि समुदाय विशेष को खुश करने की राजनीति को सम्पूर्ण हिन्दू समाज समझ चुका है। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण हिन्दू समाज के हित के लिये कार्य करने वाली विहिप एवं बजरंग दल पर प्रतिबंध की बात से सम्पूर्ण हिन्दु समाज में तीव्र आक्रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि इस बयान पर डूडी को मॉफी मांगते हुए नैतिक आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

एसबीसी समाप्त कर अब नये फॉर्मूले से ओबीसी वर्ग में मिलेगा 1 फीसदी आरक्षण!

इसी प्रकार बजरंग दल राजस्थान प्रदेश संयोजक इन्द्रजीत सिंह राजगुरु ने डूडी के बयान को हिन्दू विरोधी के साथ-साथ देश विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि इस बयान के विरोध में पूरे प्रदेश में श्री डूडी का पुतला फूंका जायेगा।

यह कहा था डूडी ने

राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद पर गौ रक्षा के नाम पर ‘साम्प्रदायिक उन्माद और आंतक फैलाने’ का आरोप लगाते हुए दोनों संगठनों पर प्रदेश में रोक लगाने की मांग की है। डूडी ने कहा अलवर जिले के बहरोड कस्बे में कथित गौरक्षकों के उपद्रव और पहलू खान की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में अनेक क्षेत्रों में अल्पसंख्यक समाज के लोग गौ-पालन करते हैं।

जयपुराइट्स को मेंटल स्ट्रेस और फ़ूड मैनेजमेंट के टिप्स देने आज जयपुर पहुचेंगी शिल्पा शेट्टी.

लेकिन बजरंग दल और विहिप जैसे कट्टरवादी संगठन मजहब के आधार पर गौ-पालन तय कराना चाहते हैं जो कि स्वीकार्य नहीं है। कथित गौरक्षक देश का माहौल खराब कर रहे हैं। राजस्थान का भाईचारा और अमन-चैन बिगाड़ा जा रहा है।

X
नेता प्रतिपक्ष ने कहा- हिन्दू संगठनों पर लगे प्रतिबंध, विरोध में उतरे विहिप, बजरंग दल

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना